बंगलादेश में स्थानीय यात्रा से गुरेज करें भारतीय नागरिक’

ढाका/नयी दिल्ली, 19 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश में हिंसक आरक्षण विरोधी प्रदर्शनों के मद्देनजर भारत ने अपने नागरिकों से स्थानीय यात्रा से बचने और अपने घरों से बाहर कम से कम निकलने की अपील की है।

 

ढाका में भारतीय उच्चायोग की ओर से जारी परामर्श में भारतीयों से आवश्यकता पड़ने पर उच्चायुक्त या सहायक उच्चायुक्त से संपर्क करने को कहा गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर पोस्ट करके बंगलादेश में रहने वाले भारतीयों से उच्चायुक्त की ओर से जारी परामर्श का पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा, “बंगलादेश में रहने वाले भारतीय नागरिकों से अनुरोध है कि वे ढाका में भारतीय उच्चायोग द्वारा जारी परामर्श का पालन करें। भारतीय नागरिकों द्वारा आवश्यक किसी भी सहायता के लिए उच्चायोग और सहायक उच्चायोग हेल्पलाइन नंबरों पर उपलब्ध हैं।”

 

उल्लेखनीय है कि बंगलादेश में आरक्षण विरोधी हिंसा में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है और पुलिस तथा प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में कई लोग घायल हो गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने आरक्षण प्रणाली में सुधार की मांग करते हुए देश भर में ‘पूर्ण बंद’ लागू किया है।

Next Post

चीन ने नये पृथ्वी अवलोकन उपग्रह का किया प्रक्षेपण

Fri Jul 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बीजिंग, 19 जुलाई (वार्ता) चीन ने शुक्रवार को शांक्सी प्रांत में ताइयुआन सैटेलाइट लॉन्च सेंटर से एक नये पृथ्वी अवलोकन उपग्रह का प्रक्षेपण किया। गाओफेन-11 05 उपग्रह को लॉन्ग मार्च-4बी वाहक रॉकेट द्वारा लॉन्च किया गया और […]

You May Like