तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हुई

चेन्नई, 20 जून (वार्ता) तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले के करुणापुरम गांव में जहरीली शराब पीने से मृतकों की संख्या बढ़कर 34 हो गयी है।

राज्य सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए और शोक संतप्त परिवारों को दस-दस लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

रिपोर्ट के अनुसार गत मंगलवार की रात करीब 70 लोगों ने पैकेट में बिकने वाली नकली शराब पी ली, जिसके बाद सभी की तबियत बिगड़ने लगी तथा इनमें से कुछ लोग बेहोश भी हो गये।

जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 हो गयी है।
मृतकों में से 22 लोगों की पहचान करके अंतिम संस्कार के लिये उनके परिजनों को सौंप दिया गया।

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस दुखद घटना में 34 लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया और उनके परिवारों को दस-दस लाख रुपये और अन्य लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

श्री स्टालिन ने मौतों का कारण बनने वाले मेथनॉल की आपूर्ति करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।
घटना के सिलसिले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

श्री स्टालिन ने घटना में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने और इस मामले से संबंधित आपराधिक जांच विभाग (सीबी-सीआईडी) द्वारा जांच कराने का आश्वासन दिया।

वरिष्ठ सरकारी और पुलिस अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद श्री स्टालिन ने घटना की न्यायिक जांच का आदेश दिया।

जांच का नेतृत्व सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पी गोकुलदास करेंगे और उन्हें तीन महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

Next Post

वित्तीय और पूंजी बाजार क्षेत्र के विशेषज्ञों के साथ वित्त मंत्री की बजट पूर्व चर्चा

Thu Jun 20 , 2024
नयी दिल्ली 20 जून (वार्ता) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरूवार को यहां आम बजट 2024-25 की तैयारियों के मद्देनजर वित्तीय और पूंजी बाजार क्षेत्र के प्रमुख विशेषज्ञों के साथ बजट-पूर्व चर्चा की। वित्त मंत्रालय ने एक्स पर यह जानकारी देते हुये कहा कि इस बैठक में देश के वित्तीय […]

You May Like