ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टेस्ट के 150 वर्ष पूरा होने पर खेलेंगे टेस्ट मैच

मेलबर्न 18 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टेस्ट के 150 वर्ष पूरा होने मेलबर्न के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान पर मार्च 2027 में टेस्ट मैच खेलेंगे।

दोनों देशों के बीच 1877 में पहला टेस्ट मैच खेला गया था। इसे ऑस्ट्रेलिया ने 45 रनों से जीता था। टेस्ट क्रिकेट के 100 साल पूरा होने पर भी दोनों देशों के बीच 1977 में टेस्ट मैच खेला गया था इस मुकाबले को भी ऑस्ट्रेलिया ने 45 रन से जीता था।

इसके साथ यह भी समझौता हुआ अगले सात वर्षो तक बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न तो नए साल का टेस्ट सिडनी में ही आयोजित होगा। 2030-31 सत्र तक हुए इस समझौते के अनुसार क्रिसमस से तुरंत पहले का टेस्ट ऐडिलेड जबकि सत्र का पहला टेस्ट पर्थ में आयोजित होगा। हालांकि पर्थ ने केवल अगले तीन साल के लिए ही अनुबंध किया है। अगले वर्ष का ऐशेज श्रृंखला पारंपरिक गाबा, ब्रिस्बेन की मैदान की जगह पर्थ में होगी।

उल्लेखनीय है कि 2032 के ओलंपिक को देखते हुए गाबा के स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है और इस दौरान वहां बहुत कम टेस्ट होंगे।

Next Post

बंगलादेश के महमुदुल हसन पाकिस्तान दौरे से बाहर

Sun Aug 18 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ढाका (वार्ता) बंगलादेश के सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन पाकिस्तान के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरुआत से पहले ही कमर की चोट के कारण टीम से बाहर हो गये। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने […]

You May Like