कायाकल्प की टीम ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

दो सदस्यीय राज्य स्तर टीम ने किया मूल्यांकन

नीमच। नीमच जिला चिकित्सालय की बेहतर व्यवस्था का मूल्यांकन करने के लिए कायाकल्प की टीम द्वारा शुक्रवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया। दो सदस्यीय राज्यस्तरीय डॉक्टरों की टीम में रतलाम जिला चिकित्सालय के डॉ रजत दुबे व मंदसौर जिला अस्पताल के डॉ सौरभ मंडवारिया शामिल है। कायाकल्प की टीम ने सुबह 11 बजे पहुंची और शाम तक जिला चिकित्सालय की सभी वार्ड, यूनिट आदि का बारीकी से निरीक्षण कर रिपोर्ट तैयार करेगी।

वहीं दोपहर तक टीम ने जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड, ऑपरेशन थिएटर ट्रामा, ट्राम सेंटर के विभिन्न वार्डो का डॉ रजत दुबे द्वारा निरीक्षण किया गया। वहीं सौरव मंडवारिया द्वारा मेडिकल स्टोर, पंजीयन केंद्र, सोनोग्राफी वार्ड, महिला ओपीडी, आयुष्मान वार्ड, ब्लड टेस्ट वार्ड, एसएनसीयू वार्ड, डिलीवरी वार्ड, मेटरनिटी वार्ड, आईसीयू, आदि का बारीकी से निरीक्षण किया।

वहीं चिकित्सकों की टीम द्वारा स्टाफ के सदस्यों और जिला चिकित्सालय के नर्स चिकित्सकों से भी आवश्यक जानकारी ली। मौजूद गार्ड से अग्निशमन यंत्र चलाने के बारे पूछा। इस दौरान उपचार रन मरीजों से भी टीम ने चर्चा की और आवश्यक जानकारी जुटाई। परीक्षण के दौरान यदि अच्छे अंक आते हैं तो एक और टीम आकर निरीक्षण करेगी। ताकि कायाकल्प के तहत जिला चिकित्सालय को पुरस्कार किया जा सकेगा।

वहीं कायाकल्प की टीम के निरीक्षण के पहले जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाएं चाक चौबंद की गई, नर्सिंग स्टाफ द्वारा ट्रामा सेंटर, मेटरनिटी वार्ड, लैब को फूलों और सुंदर रंगोली से सजाया गया। निरीक्षण के दौरान कायाकल्प की टीम के साथ सीएमएचओ डॉक्टर दिनेश प्रसाद , सिविल सर्जन डॉ महेंद्र पाटिल, डॉक्टर संगीता भारतीय, डॉक्टर मनीष यादव नर्सिंग स्टाफ आदि मौजूद रहे।

Next Post

अंतर्राज्जीय वाहन चोर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

Fri Sep 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email अलग अलग स्थानों 13 लाख 60 हज़ार रुपए की कीमत चुराई गई बाइक की जप्त, 4 आरोपी गिरफ्तार नीमच। जिले की मनासा पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है पुलिस ने नीमच सहित अन्य […]

You May Like