यूएस ओपन में वान डी ने अलकराज को हराकर किया बड़ा उलटफेर

न्यूयॉर्क 30 अगस्त (वार्ता) नीदरलैंड्स के बोटिक वान डी जैंडशल्प ने यूएस ओपन के दूसरे दौर में बड़ा उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अलकाराज को सीधे सेटों में 6-1, 7-5, 6-4 हरा दिया है। इसी के साथ अलकराज यूएस ओपन से बाहर हो गये है।

गुरुवार को खेले गये मुकाबले में 74वीं वरीयता प्राप्त वान डी जैंडशल्प ने शानदार खेल दिखाते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त अलराज के खिलाफ पहला सेट 6-1 से आसानी से हराया। इसके बाद स्पेनिश खिलाड़ी अलकराज ने अपनी स्थिति को बेहतर करने का प्रयास किया, लेकिन वान डी जैंडशल्प टाईब्रेक के जरिए 7-5 से दूसरा सेट भी जीतने में सफल रहे। इसके बाद वान डी ने तीसरा सेट भी 6-4 से अपने नाम कर लिया।

मैच के बाद अल्काराज ने कहा, “इस मैच के दौरान मेरे दिमाग में स्वयं खिलाफ एक लड़ाई थी।” उन्होंने कहा, “टेनिस में जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खेल रहे होते हैं जो आपके जैसा ही चाहता है – मैच जीतना – और आपको जितना हो सके उतना शांत रहना होता है, बस मैच में बेहतर सोचना होता है तथा अच्छी चीजे करने का प्रयास करना होता है। आज मैं प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेल रहा था और मैं अपने दिमाग में स्वयं के खिलाफ खेल रहा था। बहुत सारी भावनाएँ थीं जिन्हें मैं नियंत्रित नहीं कर सका।”

Next Post

सोमवार से शुरु होगी वेयरहाउसों में जांच

Fri Aug 30 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email देवास की 4 सदस्यीय टीम गठित जबलपुर: जिले के वेयरहाउस में अब देवास की टीम सोमवार से जांच करने के लिए पहुंचेगी। जिसके अंतर्गत जिले की तहसीलों में आने वाले सभी वेयरहाउस में जो कि समर्थन मूल्य […]

You May Like