कांग्रेस में कसमसा रहे दीपक जोशी

संजय व्यास

विद्यार्थी परिषद, भारतीय जनता युवा मोर्चा के सहारे भारतीय जनता पार्टी की राजनीति में धमाकेदार एंट्री के साथ बागली और हाटपिपलिया से भाजपा विधायक रहे पूर्व मंत्री दीपक जोशी कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद अब कसमसा रहे हैं. भाजपा छोडऩे का कारण उनका हाटपिपलिया से टिकट कटना था. सिंधिया घटनाक्रम के बाद उपचुनाव में यहां तात्कालीन विधायक रहे मनोज चौधरी को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया था, जिससे जोशी अपने आपको अपमानित महसूस कर रहे थे. तत्पश्चात 2023 के विधान सभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान को चैलेंज कर रहे दीपक जोशी अपने गृह क्षेत्र की खातेगांव सीट ही जीत नहीं पाए और पुराने साथी भाजपा के आशीष शर्मा के सामने परास्त हो गए थे व भाजपा में जो साख थी उससे भी हाथ धो बैठे.

इसके उपरांत कांग्रेस में उनका कोई नामलेवा भी नहीं है. ऐसी दशा में राजनीतिक पटल से ओझल दीपक जोशी की कसमसाहट साफ देखी जा सकती है. भाजपा में पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र व बाद में विधायक-मंत्री रहते उनका जलवा भोपाल तक था, आज वे सिमटकर देवास तक रह गए हैं. समर्थकों के उत्प्रेरण में भाजपा छोड़ी थी, पर परिणाम दूसरा ही सामने आया. लगता है उन्हें गलती का एहसास हो गया तभी वे अमित शाह- जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट के बहाने भाजपा में पुन: ठौर पाने लालायित दिखे. चर्चा है कि कमलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के दौर में वे भी शाह-नड्डा से मिल आए थे. कहा जा रहा है कि शाह व नड्डा ने उनके प्रति साफ्ट कार्नर दिखाया था, मगर उनकी घर वापसी पर प्रदेश नेतृत्व ने वीटो लगा दिया.

जयवर्धन जोशी आज भी दादाजी का अनुसरण कर रहे

दीपक जोशी जहां अपने हित साधने कांग्रेस में चले गए, वहीं उनके बेटे जयवर्धन जोशी अपने दादाजी कैलाश जोशी का अनुसरण आज भी कर रहे हैं. वे भाजपा से विलग नहीं हुए. पिता दीपक जोशी के कांग्रेस से चुनाव लडऩे के बावजूद जयवर्धन ने भाजपा का प्रचार किया. उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को आश्वस्त किया था कि वे भाजपा के प्रति समर्पित हैं और पार्टी के लिए ही काम करते रहेंगे. सो विधान सभा और लोक सभा चुनाव तक में जयवर्धन ने भाजपा के लिए देवास, बुरहानपुर, खंडवा क्षेत्रों में मोर्चा सम्हाला. इस दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का सभा के लिए इंदौर आगमन पर विमानतल पर स्वागत करने वाले प्रमुख नेताओं में उन्हें शामिल किया गया था. जयवर्धन जोशी भाजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संगठक व भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य हैं. फिलहाल वे आगामी दिनों में शुरू हो रहे भाजपा के वृहद सदस्यता अभियान की तैयारियों में जुटे हैं.

आफर ने अंचल के नेताओं में होड़ मचाई

मुख्य मंत्री मोहन यादव के आफर ने अंचल के नेताओं में भाजपा के सदस्यता अभियान में होड़ मचा दी है. विगत दिनों मोहन यदव ने कहा था कि जो कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाएगा, उसे सरकार में मौका दिया जाएगा. अभी निगम, बोर्ड और समितियों में नियुक्ति होने वाली है. जल्द ही कई सरकारी समितियों का गठन होने वाला है, जिनमें रोगी कल्याण समिति, जनभागीदारी समिति आदि शामिल हैं. एल्डरमैन भी बनाए जाने हैं. ऐसे में मुख्य मंत्री के आफर ने कार्यकर्ताओं में उत्साह ला दिया है. 1 सितंबर से प्रारंभ हो रहे अभियान के लिए अंचल में नेता-कार्यकर्ता एक- दूसरे से ज्यादा सदस्य बनाने के लक्ष्य के साथ मैदान में संपर्क बनाने के लिए तैयारी कर रहे हैं.

 

 

 

Next Post

एसडीएम के औचक निरीक्षण में गैरहाजिर में मिले कई शिक्षक

Thu Aug 29 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email एसडीएम के औचक निरीक्षण में गैरहाजिर में मिले कई शिक्षक गैरहाजिर शिक्षके की मिली कई शिकायतें, शोकाज नोटिस जारी चितरंगी : अगस्सडीएम ने आज दिन बुधवार की अपरहन्य 3 बजे से लेकर 4:15 बजे तक क्षेत्र के […]

You May Like