मेनलाइन से नहीं जोड़ी गलियों की सीवरेज


चेंबर ओवरफ्लो होकर बहता है सड़कों पर
वार्ड 51 में चौधरी पार्क क्षेत्र के रहवासी परेशान

इंदौर. सीवरेज लाईन की समस्या पिछले कुछ वर्षों से ज़्यादा देखने को मिल रही है. पूर्व में गलत तरीके से डाली गई सीवरेज लाइन आज लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. इसके लिए कई बार तो शिकायत की गई लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन ही मिला है.

सीवरेज से उठने वाली समस्या का एक और मामला वार्ड क्रमांक 51 में सामने आया है जहां वार्ड के चौधरी पार्क में सीवरेज की लाईन डाली गई थी वहां आज भी इससे उठने वाली समस्या से लोग परेशान है. क्षेत्र में इसी को लेकर अजीब मामला सामने आया है. चौधरी पार्क चौधरी धर्मशाला के पास कुछ मुख्य सड़कें है. जहां सीवरेज लाइन डली हुई है. इस मार्ग से जुड़ी कई गलियां है.

इन गलियों में भी सीवरेज लाइन डली हुई है लेकिन मजे की बात यह है कि गलियों की सीवरेज लाइन मुख्य लाइन से जोड़ी नहीं गई जिस कारण सीवरेज का पानी आगे नहीं बढ़ पाता और चैंबर ऑवरफ्लों हो जाते हैं. यही हाल मुख्य सड़क पर बने चैंबरों का भी है. जहां आए दिन गंदगी सड़कों पर बहती है. इसके निराकरण के लिए कई बार कहा गया लेकिन सुनवाई नहीं होती इतना ही नहीं नगर निगम इंजीनिअर और ठेकेदार की गलती भी बताई गई फिर भी सुधार नहीं किया गया.

इनका कहना है…
जब भी चैंबर फुल होते हैं हम शिकायत करते हैं. कर्मचारी आते है सफाई करते हैं. फिर वही के वही हालत हो जाती है. इसका स्थाई कार्य नहीं किया जा रहा है.
– विनोद यादव
फ्रंट रोड से गलियों की लाइन नहीं मिलाई जिससे लाइन चौक हो जाती है. 181 पर शिकयात करते हैं. कर्मी देखकर चले जाते हैं फिर आठ दस दिन यूं ही पड़ा रहता है.
– नविन मसाने
दस मिनिट बरसात हुई कि चैंबर बहने लगता है. बच्चे बरसात में नहाते हैं. उन्हें क्या पता चैंबर से गंदगी बह रही है. चैंबर की गंदगी से कई तरह की बीमारी फैलती है.
– ओमप्रकाश यादव

Next Post

खेलों में राजनीति नहीं होना चाहिएः संजयसिंह

Thu Aug 29 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email वर्चस्व खत्म करने को लेकर ही इतना धरना आंदोलन हुआ वीरेंद्र वर्मा इन्दौर. बिना ट्रायल के सीधे भेजने और दूसरे राज्य से भी अपने खिलाड़ी भेजने के वर्चस्व को खत्म किया है. उसी को लेकर तो षड्यंत्र […]

You May Like