कांग्रेस से अब तक नाम फाइनल नहीं, 28 अगस्त तक नामांकन की आखिरी तारीख

नगरीय निकाय उपचुनाव,बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा की

 

नवभारत न्यूज,

बुरहानपुर। नगरीय निकाय उप चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.मनोज माने ने नामों की अधिकृत घोषणा की। 22 अगस्त को शुरू हुए मांकन प्रक्रिया की 28 अगस्त तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा,संभाग प्रभारी रावेंद्र गौतम, जिला प्रभारी कल्याण अग्रवाल, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, विधायक अर्चना चिटनिस, विधायक मंजू दादू की सहमति से नेपानगर नगर पालिका के वार्ड नंबर 23 के लिए भाजपा की ओर से कैलाश मांगीलाल वास्कले को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि नगर परिषद शाहपुर के वार्ड नंबर 2 से अशोक सीताराम निकम को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।

दो सीटों के लिए हो रहे उप चुनाव:-जिले की दो पार्षद पद की सीटों के लिए उप चुनाव हो रहे हैं। नेपानगर नगर पालिका की वार्ड नंबर 23 इंदिरा नगर सीट कांग्रेस पार्षद रतन भिलावेकर के निधन के कारण खाली हुई थी। वहींशाहपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 2 की सीट निर्दलीय पार्षद वामनराव ससाणे के निधन के कारण खाली हुई थी। अब इन दोनों सिटों पर उप चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस में अब तक अधिकृत तौर पर नेपानगर शाहपुर से प्रत्याशियों के नाम घोषित नहीं हुए हैं। हालांकि नेपानगर से रतन भिलावेकर की पत्नी पार्वती भिलावेकर का नाम तय बताया जाता है, इसकी अधिकृत घोषणा अब तक नहीं की गई। वहीं शाहपुर से अब तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी है।

 

28 अगस्त तक नामांकन की तारीख:-21 अगस्त से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। 28 अगस्त तक नाम नामांकन करने की आखिरी तारीख रहेगी। 29 अगस्त को नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी। 31 अगस्त नाम वापसी की तारीख रहेगी। समय सुबह 10ण्30 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। 31 अगस्त नाम वापसी के ठीक बाद निर्वाचन लडऩे वाले अभ्यर्थियों की सूची बनाकर चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 11 सितंबर को अगर आवश्यक हुआ तो मतदान होगा। समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। मतगणना 13 सितंबर को सुबह नौ बजे से होगी।

Next Post

10 माह की बच्ची का अपहरण कर हत्या की, शव को कुएं में फेंका 

Mon Aug 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया   नवभारत न्यूज रतलाम/कालूखेड़ा। आठ दिन पूर्व गायब हुई 10 माह की मासूम बच्ची के अपहरण के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। आरोपी ने बच्ची की हत्या […]

You May Like