भारी बारिश के चलते जिले में जनजीवन प्रभावित

नीमच-कोटा मार्ग हुआ बाधित, पेयजल आपूर्ति करने वाले डेम में बढ़ी आवक

नीमच। रविवार दिन भर हो रही भारी बारिश की वजह से जिले में जनजीवन प्रभावित हो गया है। कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, होमगार्ड अधिकारियों और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को राहत बचाव और सुरक्षा के लिए निचली बस्तियों, जल भराव क्षेत्रों और पानी में डूबे पुल पुलिया रपटों एवं रोड का प्लान तैयार रखने के लिए बोला है। सभी अधीनस्थ कर्मचारियों से सतत संपर्क में रहकर, आवश्यकता अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

नीमच शहर में भी डिप्टी कलेक्टर चंदन सिंह धारवे ने नगर पालिका अधिकारियों के साथ दौरा कर शहर के जलजमाव संभावित और निचली बस्तियों के जायजा लिया। साथ ही नगर पालिका अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दौरे के दौरान के स्वास्थ्य अधिकारी और अन्य नगरपालिका के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। डिप्टी कलेक्टर ने नीमच के फवारा चौक और नया बाजार जैसे इलाकों का दौरा किया।

तेज बारिश के चलते नीमच को पेयजल आपूर्ति करने वाले जाजू सागर और जावद को पेयजल आपूर्ति करने वाले मोरवन डेम में भी पानी का लेवल बढ़ गया है। दिनभर हो रही लगातार बारिश के चलते जिले के नदी नालें उफान पर हैं। नीमच कोटा मार्ग स्थित ताल नदी की पुलिया पर पानी आ जाने से जिला मुख्यालय का सिंगोली तहसील मुख्यालय से संपर्क टूट गया है। इसके साथ नीमच से कोटा और कोटा से नीमच आने वाले वाहन नदी के दोनों किनारों पर खड़े हुए हैं।

Next Post

कांग्रेस से अब तक नाम फाइनल नहीं, 28 अगस्त तक नामांकन की आखिरी तारीख

Mon Aug 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नगरीय निकाय उपचुनाव,बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा की   नवभारत न्यूज, बुरहानपुर। नगरीय निकाय उप चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.मनोज माने ने […]

You May Like