ट्रेविस हेड के हरफनमौला प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया

नॉटिंघम, 20 सितंबर (वार्ता) ट्रेविस हेड (नाबाद 154) की तूफानी शतकीय पारी की बदौलत पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहले एकदिवसीय मुकाबले में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।
316 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुुरुआत अच्छी नहीं रहीं। ऑस्ट्रेलिया 20 के स्कोर पर कप्तान मिशेल मार्श (10) का विकेट गवां दिया। इसके बाद ट्रैविस हेड और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला। विल जैक्स (62) रन बनाये। हेड ने 129 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के लगाते हुए (नाबाद 154) रन बनाये। यह उनके एकदिवसीय करियर का छठा शतक है। स्टीव स्मिथ (32) और हरफनमौला कैमरून ग्रीन ने (32) रन बनाये। ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन (नाबाद 77) के बीच 107 गेंदों में 148 रनों की अवजित साझेदारी की और टीम को 44 ओवर में जीत दिला दी।
इंग्लैंड की ओर से लियाम लिविंगस्टोन, जैकब बेथेल और मैथ्यू पॉट्स ने एक-एक विकेट लिये।
इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान हैरी ब्रूक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की पारी पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 315 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने 11 चौकों के साथ टीम के लिए सबसे अधिक 95 रन बनाये। विल जैक्स ने (62),फिलिप साल्ट(17), कप्तान हैरी ब्रूक (39), जेमी स्मिथ (23), लियाम लिविंगस्टोन (13), ब्रायडन कार्से (दो), जैकब बेथेल (35), जोफ्रा आर्चर (चार)रन का योगदान दिया। मैथ्यू पॉट्स (11) रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 316 रनों का लक्ष्य दिया।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जम्पा और मार्नस लाबुशेन ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिये। ट्रैविस हेड ने दो बल्लेबाजों को आउट किया। मैथ्यू शॉर्ट और बेन द्वारशुइस को एक-एक विकेट मिला।

Next Post

नेपाल में सार्वजनिक स्थानों पर लाइसेंसी हथियार ले जाना प्रतिबंधित

Fri Sep 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email काठमांडू, 20 सितंबर (वार्ता) नेपाली सरकार ने शुक्रवार को सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर लाइसेंसी हथियार ले जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया। ‘काठमांडू पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्रालय ने विधान भवन, न्यायालय, सरकारी […]

You May Like