मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु हारी

मैड्रिड (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 के क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

पीवी सिंधु को शुक्रवार को महिला एकल के एक घंटे 17 मिनट तक चले मुकाबले में थाईलैंड की सुपानिदा कटेथोंग के खिलाफ 26-24, 17-21, 20-22 से हार मिली।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी और थाईलैंड शटलर के बीच शुरुआत से ही कड़ी टक्कर देखने को मिली और बीच-बीच में दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे पर हावी नज़र आईं, लेकिन सिंंधु ने पहले गेम को 26-24 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी का एक बार फिर दबदबा देखने को मिला। लेकिन कटेथोंग ने जल्द ही वापसी करते हुए 19-17 से बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद उन्होंने बैक-टू-बैक प्वाइंट हासिल करते हुए दूसरे गेम को 21-17 से जीत लिया।

इसके बाद हुए निर्णायक मुकाबले में आत्मविश्वास से भरपूर सिंधु ने अपने दबदबे को कायम रखते हुए 7-3 से एकतरफा बढ़त बना ली, लेकिन मुकाबला तब और रोमांचक हो गया जब थाईलैंड शटलर ने वापसी करते हुए सिंधु के खिलाफ 15-13 से बढ़त बना ली। इस बीच सिंधु ने कुछ प्वाइंट हासिल कर वापसी करने का प्रयास किया, लेकिन अंत में सुपानिदा ने 22-20 से यह गेम जीतकर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

इसके अलावा मिश्रित युगल वर्ग में सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया की रेहान नौफल और लिसा अयु की जोड़ी को 14-21, 21-11, 21-17 से हराया। इसके साथ ही भारतीय मिश्रित युगल जोड़ी ने सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

वहीं तनीषा क्रास्टो और अश्विनी पोनप्पा की भारतीय महिला युगल जोड़ी को चीनी ताइपे की जोड़ी के खिलाफ 21-13, 21-19 से हार मिली।

Next Post

पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के साथ ‘डिफेंडर’ लेकर आ रही है अक्षरा सिंह

Sat Mar 30 , 2024
मुंबई, (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार अक्षरा सिंह जल्द ही पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के साथ गाना ‘डिफेंडर’ लेकर आ रही हैं। अक्षरा सिंह और मनकीरत औलख गाना ‘डिफेंडर’ में मिलकर धमाल मचाने वाले हैं। अक्षरा सिंह ने इस गाने की एक क्लिप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है। […]

You May Like