पंपावती नदी अपने पूरे उफान पर।

पेटलावद।

क्षेत्र की पंपावती नदी उफान पर तो सभी छोडी बडी नदियों में पानी की आवक हुई तो वहीं भ्रष्टाचार की पोल खोलती माही नहर अधिक पानी का दबाव नहीं छेल पाई और फुट गई।
बीती रात से मौसम ने परिवर्तन लिया और क्षेत्र में लगातार चल रही बारिश से किसानों में खुशी का माहौल है और नदी नालों में पानी की भरपूर आवक हुई है। जिससे सभी प्रसन्न है। नगर के एक छोर से बहने वाली पंपावती नदी में भी इस बार बारिश में प्रथम बार भरपुर पानी की आवक हुई है। जिससे पंपावती नदी अपने पूरे प्रवाह के साथ बह रही है। जिसे देखने के लिए नागरिकों की भीड सुबह से नदी के किनारे लगी हुई है।
इस बार बारिश के मौसम में पहली बार पंपावती नदी उफान पर आई है। जिससे नदी की पुरी तरह से सफाई हो गई है।

बारिश से किसान प्रसन्न।

वहीं क्षेत्र के कई छोटी बडी नदियों में भी पानी की भरपुर आवक हुई है। किसानों का कहना है कि इस बारिश की सभी को आवश्यकता थी। बारिश के कारण फसलों को नया जीवनदान मिला है। तेज गर्मी के कारण फसलों को पानी की विशेष आवश्यकता थी। जो की बीती रात्रि से चल रही बारिश ने पूरी कर दी है।

माही नहर फूटी।

पंपावती नदी में पानी की आवक से क्षेत्र के सभी नदी नाले भी पूरे भर गये है। वहीं रायपुरिया के समीप माही डेम से आ रही नहर फूट गई है। जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है।जिसके चलते किसानों में आक्रोश है उन्होंने माही नहर के फूटने पर होने वाले नुकसान की भरपाई की मांग कि है और जो इस नहर फूटने के दोषी अधिकारी है उनके उपर कार्यवाही की मांग की है।

बारिश का दौर जारी रहेगा।

क्षेत्र में बारिश का दौर पूरे दिन रूक रूक कर चलता रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन चार दिनों तक बारिश की पूरी पूरी संभावना है। जिससे जमीन जल स्तर भी काफी वृद्वी होगी और जल स्त्रोतो में भी भरपुर पानी की आवक होगी जिससे आगामी फसलों के लिए भी किसानों को परेशान नहीं होना पडेगा।

Next Post

आबकारी टीम ने कई स्थानों से जब्त की अवैध शराब

Fri Aug 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 23 अगस्त. आबकारी विभाग द्वारा अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. आबकारी कंट्रोलर आरजी भदौरिया के नेतृत्व में गठित टीम ने शहर के कई इलाकों में दबिश देकर […]

You May Like