फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनों के बीच अमेरिका में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की शुरुआत

फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनों के बीच अमेरिका में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की शुरुआत

शिकागो,20 अगस्त (वार्ता/शिन्हुआ ) अमेरिका में इलिनोइस प्रांत के शिकागो स्थित यूनाइटेड सेंटर में सोमवार को फिलिस्तीनी समर्थकों के प्रदर्शन के बीच डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की साेमवार को शुरुआत हुई।

इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष से निपटने के लिए बाइडेन प्रशासन के तौर-तरीकों पर असंतोष जताने के लिए यहां आयोजन स्थल के पास हजारों की संख्या में फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने मार्च किया।

हजारों फिलिस्तीनी समर्थक प्रदर्शनकारियों ने बाइडेन प्रशासन की इज़राइल नीति के प्रति असंतोष और नाराजगी जताने के लिए मार्च किया। सात अक्टूबर- 2023 को संघर्ष के शुरू होने के बाद से गाजा पट्टी पर इज़राइली हमलों में फिलिस्तीनी मौतों की संख्या 40,000 को पार कर गयी है।

कन्वेंशन के उद्घाटन के मौके पर पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और यूनाइटेड ऑटो वर्कर्स के अध्यक्ष सीन फेन दोनों ने प्राइम-टाइम भाषण दिए। श्री बाइडेन ने लगभग एक घंटे का मुख्य भाषण दिया, जिसमें उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद से अपनी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।भाषण के दौरान उन्होंने राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार एवं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर जबानी हमला किया और मतदाताओं से उपराष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार सुश्री कमला हैरिस का समर्थन करने का आग्रह किया।

श्री बाइडेन ने कहा, “वह(सुश्री हैरिस) सख्त और अनुभवी हैं तथा उनमें बहुत ईमानदारी है।”

श्री बाइडेन के भाषण के बाद डेमोक्रेट सम्मेलन के लिए एकत्र हुए श्री ट्रम्प ने अपने प्रतिद्वंद्वी की आलोचना करने के लिए सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में कहा , “ कमला हैरिस इस बात का जवाब नहीं दे सकती हैं कि वह अपनी किसी भी नयी उदार खर्च योजना के लिए भुगतान कैसे करेंगी जो हमारे देश को दिवालिया कर देगी।”

रियल क्लियर पॉलिटिक्स की ओर से संकलित नवीनतम पोल डेटा के अनुसार सुश्री हैरिस विस्कॉन्सिन में श्री ट्रम्प से 1.0 प्रतिशत और मिशिगन में 2.0 प्रतिशत अंक आगे हैं जबकि पेंसिल्वेनिया में वह 0.2 प्रतिशत अंकों से पीछे हैं।

Next Post

महिला यात्री के पर्स से उड़ाए 3.20 लाख के जेवरात

Tue Aug 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 20 अगस्त. राजधानी से गुजरने वाली ट्रेनों में यात्रियों का सामान चोरी होने का सिलसिला जारी है. काला पीपल से रक्षाबंधन का पर्व मनाने भोपाल आई एक महिला के पर्स से चोर 3.20 लाख रुपये के […]

You May Like