अंधी हत्या की गुत्थी सुलझी दो गिरफ्तार

सतना जिले के सभापुर थाना क्षेत्र में एक युवक की निर्मम हत्या कर दी गई। उसका शव बावड़ी के पास पड़ा पाया गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सभापुर थाना क्षेत्र के बंधान टोला वार्ड नंबर 12 में रहने वाले एक युवक की हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त धर्मेंद्र नामदेव पिता लाल जी नामदेव के रूप में हुई है। उसका शव शुक्रवार की सलैया रोड पर स्थित एक बावड़ी के पास औंधे मुंह पड़ा पाया गया। उसकी गर्दन झूल चुकी थी और चेहरे पर बुरी तरह पहुंचाई गई चोट के निशान थे। सूचना मिलने पर टीआई रावेंद्र द्विवेदी मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनवा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। मृतक के पास से मिले पर्स और मोबाइल फोन के जरिये उसकी पहचान धर्मेंद्र नामदेव उर्फ लाला पिता लालजी नामदेव के तौर पर हुई। मृतक शादीशुदा था और चार दिन पहले ही उसकी पत्नी ने बच्चे को भी जन्म दिया है।

 

टीआई रावेंद्र द्विवेदी ने बताया कि जिस जगह शव मिला वहां आसपास कोई ऐसे निशान नहीं थे जिनसे यह माना जा सके कि धर्मेंद्र की मौत किसी हादसे के कारण हुई है। जैसी चोट उसके चेहरे पर थी उस लिहाज से वहां संघर्ष और खून के निशान भी नहीं पाए गए। जिनसे यह आशंका है कि उसकी हत्या किसी अन्य स्थान पर की गई और शव को यहां ला कर फेंक दिया गया। उसकी गर्दन की हड्डी टूटी हुई थी जिसके कारण गर्दन झूल गई थी जबकि चेहरे पर किसी भारी चीज से प्रहार किया गया था।

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि मृतक धर्मेंद्र 15 अगस्त की रात बस स्टैंड के पास देखा गया था। वहां से वह बाइक लेकर रेउहान गांव की तरफ गया था। शादी शुदा होने के बावजूद उसका किसी से प्रेम प्रसंग भी चल रहा था। पुलिस ने इस दिशा में जांच बढ़ाई तो पता चला कि बिरसिंहपुर में श्रृंगार सामग्री की दुकान में काम करने वाली एक लड़की को मृतक पिछले काफी समय से परेशान कर रहा था। वह उसे फोन करता था ,मिलने जाता था और धमकियां भी देता था। वह पैसे मांगता था और न देने पर फोटो वीडियो वायरल करने की धमकी देता था। पुलिस ने लड़की के घर वालों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि मृतक गुरुवार की रात उनके गांव आया था और फोन पर अनाप शनाप बात करते हुए धमका रहा था। ये बातें लड़की के भाइयो ने सुन ली और मृतक के साथ मारपीट की। उसे सिर पर रॉड मारा और उसकी गर्दन तोड़ दी। मौत हो जाने के बाद उसके शव को सलैया रोड पर बावड़ी के पास फेंक दिया।

पुलिस ने धर्मेंद्र नामदेव की हत्या के मामले में अनिल कुमार वर्मा पिता भगवानदीन वर्मा (26) निवासी रेउहान तथा राजाभैया वर्मा पिता सौखी लाल वर्मा (29) निवासी रेउहान को गिरफ्तार किया है।

Next Post

सावित्री ठाकुर का प्रयास : खंडवा-खरगोन-अलीराजपुर नई रेल लाइन सर्वे को मंजूरी

Fri Aug 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email धार। केंद्र सरकार ने आम बजट में शामिल रेल बजट का विस्तृत विवरण बुधवार को जारी किया गया है। इस बजट में रेलवे ने निमा? को ब?ी सौगात देते हुए प्रस्तावित खंडवा-अलीराजपुर रेल लाइन के सर्वे को […]

You May Like