राज्यसभा में उठा डाक्टर – मरीज अनुपात में कमी का मुद्दा

नयी दिल्ली 08 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के डा.अजीत माधवराव गोपचड़े ने गुरूवार को राज्यसभा में देश में डाक्टर और मरीज के अनुपात में कमी का मुद्दा उठाते हुए इलेक्ट्रो होम्योपैथी डाक्टरों को प्रशिक्षित कर मान्यता दिये जाने की मांग की।

सदस्य ने शून्यकाल के दौरान लोकमहत्व के विषय को उठाते हुए कहा कि इससे गांवों में प्राथमिक चिकित्सा का नेटवर्क मजबूत होगा और आयुष्मान योजना को भी इसका फायदा मिलेगा।

निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने हरियाणा के अंबाला को औद्योगिक शहर के रूप में विकसित किये जाने की मांग की। उन्होंंने कहा कि अंबाला का रक्षा क्षेत्र की लिहाज से बहुत अधिक महत्व है। उन्होंने कहा कि इसे देखते हुए अंबाला को सेनाओं के विमानों और अन्य रक्षा उपकरणों के रख खवाव तथा मरम्मत के विशाल केन्द्र के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।

तृणमूल कांग्रेस के नदीमुल हक ने देश में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत बनाये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अभी देश में लू के कारण हजारों लोगों की मौत हुई है। उन्होंने स्वास्थ्य बीमा पर जीएसटी वापस लिए जाने की मांग की।

इसी पार्टी की डोला सेन ने बच्चों में कुपोषण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 200 देशों की सूची में भारत 84 वें नंबर पर है।

Next Post

एक राष्ट्र - एक चुनाव पर विचार हो रहा है: मेघवाल

Thu Aug 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 08 अगस्त (वार्ता) विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बृहस्पतिवार को राज्यसभा में कहा कि देश में “ एक राष्ट्र – एक चुनाव” पर विचार विमर्श हो रहा है। श्री मेघवाल ने सदन में […]

You May Like