उत्तराखंड के 15000 विक्रेता अमेजान के माध्यम से बेच रहे उत्पाद : श्रीकांत

देहरादून, 29 मई (वार्ता) देश की बहु प्रचारित कम्पनी एमेजॉन इंडिया के माध्यम से उत्तराखंड के 15,000 (पन्द्रह हजार) से अधिक विक्रेता (सेलर) अपना उत्पाद बेचते हैं। राज्य में एमेजॉन के माध्यम से पिछले तिमाही में क्रिकेट किट की रिकॉर्ड 130 फीसदी बिक्री हुई है।

यह जानकारी कम्पनी के होम, किचन और आउटडोर्स निदेशक केएन श्रीकांत ने बुधवार को दी। उन्होंने यूनीवार्ता को बताया कि उत्तराखंड में नए ग्राहकों की संख्या में लगभग 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

श्री श्रीकांत ने बताया कि देश भर में एमेजॉन के माध्यम से लगभग साढ़े चार करोड़ उत्पाद बेचे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से इस प्लेटफार्म पर खरीददारी करने पर उपभोक्ताओं को पांच प्रतिशत की रियायत दी जाती है। इसके अलावा, यहां से 45 दिन के क्रेडिट पर कोई भी सामान लिया जा सकता है। उन्होंने बताया कि देहरादून में होम, किचन एवम आउटडॉर्स कारोबार में वार्षिक आधार पर 30 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है।

एमेजॉन निदेशक ने बताया कि उत्तराखंड में कम्पनी के माध्यम से सोलर पावर प्रोडक्ट, इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों के मामले में भी सर्वाधिक बेहतर बाजार उपलब्ध हुआ है। उन्होंने बताया कि यहां वार्षिक आधार पर स्लीपिंग बैग की बिक्री में पचास फीसदी वृद्धि हुई है। इसके अलावा, रोबोटिक वैक्यूम, जिम फिटनेस एक्सेसरीज, मेटालिक कुकवेयर जैसे उत्पादों की मांग भी बढ़ी है।

Next Post

अपने कदमों पर तो खड़ा हो गया,अभी इंडिया के लिये खड़ा होना बाकी है

Wed May 29 , 2024
मुबंई 29 मई (वार्ता) आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ एक प्रोमो लॉन्च किया है।   स्टार स्पोर्टस ने बुधवार को ट्वीट कर प्रोमो का वीडियो शेयर किया है जिसमें पंत के साथ बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ कहा […]

You May Like