एनएचडीसी के रजय जयंती स्थापना दिवस पर ओंकारेश्वर पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर का आयोजन।

ओम्कारेश्वर।
एनएचडीसी के 25वें (रजत जयंती) स्थापना दिवस के अवसर पर ओंकारेश्वर पावर स्टेशन में दिनांक 06.08.2024 को जिला चिकित्सालय, खंडवा की ब्लड बैंक इकाई के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन पावर स्टेशन के चिकित्सालय में किया गया । जिसका उदघाटन श्री सुशील कुमार वर्मा, महाप्रबंधक (ओएण्डएम) द्वारा किया गया।
इस अवसर पर परियोजना के चिकित्सक डाॅ. विनोद कुमार, वरिष्ठ उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपने विचार साझा किए की इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य रक्तदान के माध्यम से जीवनों को बचाना, समाज में रक्तदान के प्रति लोगो में जागरूकता फैलाना है तथा रक्तदान के महत्व को बढ़ावा देने के लिए सभी लोगों से अपील भी की। रक्तदान के माध्यम से आप न केवल अपने आपको बल्कि पूरे समाज को भी स्वस्थ और सुरक्षित रखने में मदद करते हैं। आपका यह नेक कार्य हमारे समाज की सेहत और विकास में महत्वपूर्ण योगदान है।
ओंकारेश्वर पावर स्टेशन, एनएचडीसी एवं केऔसुब के रक्तदाताओं ने इस अद्वितीय पहल में उत्साह से बढ़-चढकर भाग लिया है और आगे भी रक्तदान के माध्यम से अन्य लोगों को उनकी सेहत को बेहतर बनाने में मदद करने का संकल्प लिया।
ओंकारेश्वर पावर स्टेशन में आयोजित इस रक्तदान शिविर में जिला चिकित्सालय, खंडवा की ब्लड बैंक इकाई के सहयोग से 40 युनिट रक्त एकत्रित किया गया है जो कि अपने आप में एक सराहनीय प्रयास है तथा पावर स्टेशन के दृढ़ सेवाभाव को दर्षाता है।
रक्तदान शिविर कार्यक्रम में जिला चिकित्सालय, खंडवा के डाॅ शिवम कुमार ने कहा कि रक्तदान करना एक महान और मानवता का कार्य है। यह एक सामाजिक जिम्मेदारी है और हमारी सेवा का एक महत्वपूर्ण पहलू है। रक्तदान से आप दूसरों की जान बचा सकते हैं और उनके लिए जीवनदान का माध्यम बन सकते हैं। आपका यह योगदान अनमोल है और इससे अनेक लोगों को जीवन का उपहार प्राप्त होता है।
इस रक्तदान शिविर कार्यक्रम के आयोजन में ओंकारेश्वर पावर स्टेशन के डाॅ. विनोद कुमार, वरिष्ठ उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं उनकी टीम तथा जिला चिकित्सालय, खंडवा के डाॅ शिवम कुमार एवं उनकी टीम का सहयोग मिला। इस अवसर पर ओंकारेश्वर पावर स्टेशन के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Next Post

बॉटम - बंद कपड़ा मिलों की जमीनों पर बनेंगे नगर वन

Tue Aug 6 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email – इंदौर, उज्जैन, भोपाल एवं बुरहानपुर शहरी क्षेत्र में प्रोजेक्ट पर क्रियान्वयन शुरू. नवभारत प्रतिनिधि भोपाल, 6 अगस्त. इंदौर, उज्जैन, भोपाल एवं बुरहानपुर जिला मुख्यालयों में नगर वन यानि सिटी फारेस्ट बनाए जाएंगे. इसके लिए नेशनल टेक्सटाईल […]

You May Like