बांधों के गेट खुलने से नर्मदा के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर प्रशासन नेे उठाए ऐहतियाती कदम

रायसेन, 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में लगातार हो रही बारिश और बरगी तथा बारना के गेट खुलने से नर्मदा नदी से लगी जिले की निचली बस्तियों में जलभराव की संभावना के मद्देनजर प्रशासन द्वारा ऐहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जबलपुर स्थित बरगी बांध और रायसेन जिले के बारना बांध से नर्मदा नदी में पानी छोड़े जाने के चलते जिले के बरेली सहित ग्रामीण इलाकों की निचली बस्ती में बाढ़ का पानी पहुंच जाएगा। इस स्थिति से निपटने के लिए क्रमबद्ध तरीके से बांधों का पानी छुड़वाया जा रहा है। साथ ही निचली बस्ती में निवास करने वाले लोगों को नगर परिषद बरेली के सामुदायिक भवन में शिफ्ट कराया जा रहा है। रायसेन जिले में रेड अलर्ट घोषित किया गया है।
इस स्थिति से निपटने के लिए एसडीएम संतोष मुद्गल ने बताया कि बांधों के गेट क्रमबद्ध तरीके से खुलवाए जा रहे हैं, जिससे क्षेत्र में एकदम जल भराव की स्थिति न बन पाए और साथ ही नगर परिषद द्वारा बनाए गए सामुदायिक भवन में आपातकालीन स्थिति में बाढ़ ग्रस्त लोगों को रहने की व्यवस्था की गयी है और लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी जा रही है और मुनादी करायी जा रही है।

Next Post

नारी सशक्तिकरण की दिशा में लगातार काम कर रही प्रदेश सरकार : यादव

Mon Aug 5 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 05 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रदेश सरकार नारी सशक्तिकरण की दिशा में लगातार कार्य कर रही है और महिलाओं के कल्याण के लिए लगातार निर्णय लिए जा रहे […]

You May Like