गौतमपुरा से पकड़ाए अनाज व्यापारी से हुई लूट में शामिल 3 बदमाश

उज्जैन/बडऩगर। अनाज व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात में शामिल तीन बदमाशों को 10 दिन बाद पुलिस ने गौतमपुरा से गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने पुलिस से बचकर भागने का प्रयास किया था। जिसके चलते उनके हाथ पैर टूट गए हैं। बदमाशों से लूटी गई राशि और बाइक बरामद की गई है। मामले का खुलासा मंगलवार को एसपी प्रदीप शर्मा द्वारा किया गया।

बडऩगर थाना क्षेत्र के शिवाजी पद पर रहने वाले अनाज व्यापारी मनोहर खबिया के साथ बाइक सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने 13 जुलाई की सुबह 5.30 बजे लूट की वारदात को अंजाम दिया था जब व्यापारी अपनी दुकान केसुर रोड सांवरिया चौपाटी पहुंचा था। व्यापारी खरीदारी के लिए घर से 1 लाख 20 हजार रुपए लेकर आया था और दुकान के गले में रख दिए थे। उसी दौरान बदमाशों ने हमला कर दुकान में रखा गल्ला ही लूट लिया था। हमले में व्यापारी घायल हो गया था बदमाश ग्राम लोहान की ओर भाग निकले थे। वारदात के बाद घायल व्यापारी कितना ही बता पाया था कि तीनों बदमाश उसे घर से दुकान आते समय रास्ते में खड़े दिखाई दिए थे। दुकान पहुंचने के बाद वह झाड़ू लगा रहे थे तभी तीनों नकाबपोश बदमाशों ने हमला किया था। बाइक काले रंग की थी जिस पर लाल रंग का पट्टा था। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में सीसीटीवी कैमरे देखना शुरू किया। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त बाइक ग्राम रुणीजा गौतमपुरा अनाज मंडी में दिखाई दी है। पुलिस गौतमपुरा पहुंची जहां बाइक शुभम की होना सामने आई। पूछताछ में उसने लूट में शामिल गौतमपुरा के ही रहने वाले असलम पिता सलीम मंसूरी, मनीष पिता लखन और जाहिद पिता नजीर मंसूरी के शामिल होने पर संदेह जताया। पुलिस में तीनों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी की। तीनों बदमाशों ने पुलिस को देख भागने का प्रयास किया लेकिन गिरकर घायल हो गए। तीनों को हिरासत में लेने पर उन्होंने लूट की वारदात करना कबूल कर लिया। तीनों को मंगलवार दोपहर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।

 

असलम लाया था शुभम की बाइक मांगकर

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि बाइक की तलाश करते हुए पुलिस शुभम तक पहुंची थी। जहां सामने आया था कि असलम उसकी बाइक परिवार को अस्पताल ले जाने का बोलकर मंडी से ले गया था। एक दिन बाद उसने बाइक वापस लौटा दी थी। असलम ने अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर बाइक से ही वारदात को अंजाम दिया था। जिसके चलते पता चला था कि वह प्रतिदिन सुबह 5 से 5.30 बजे के बीच अपनी दुकान पर आता है उसके पास अनाज खरीदारी के लिए लाखों रुपए भी रहते हैं। रेकी के बाद बदमाशों ने सुबह का समय वारदात के लिए चुना। बदमाशों से लूट गए रुपए 1 लाख 20 हजार बरामद कर लिए गए हैं तीनों ने वारदात के बाद बटवारा कर लिया था। वही लूट में उपयोग की गई बाइक भी जब्त की गई है।

 

टीम को मिलेगा 10,000 का इनाम

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि लूट की वारदात में शामिल तीनों बदमाशों को 10 दिन में गिरफ्तार कर पुरी राशि बरामद करने में बडऩगर थाना प्रभारी अशोक पाटीदार, उप निरीक्षक सतेन्द्रसिंह चौधरी, राकेश चौहान, साइबर सेल उपनिरीक्षक, प्रतीक यादव, सहायक उपनिरीक्षक मानसिंह वास्कले, भूरिया मोहरे, नारायणसिंह वास्कले, प्रधान आरक्षक राहुलसिंह, हेमराज खरे, प्रेम सबरवाल सायबर सेल , राजपालसिंह सायबर सेल, आरक्षक रामचरण चौहान, रुपेश पर्ले, अजय चौहान, आरक्षक यसंदीप बामनिया, मुकेश नागर, मयंक राव, शोभित शुक्ला, महिला आरक्षण ज्योति हाड़ा की सराहनीय भूमिका रही। पूरी टीम को 10,000 के इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा।

Next Post

शासकीय हाई सेकेण्डरी में दो शिक्षक,पढ़ाई प्रभावित हो से नाराज छात्रों का प्रदर्शन

Tue Jul 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email आलोट। हाई सेकेण्डरी स्कूल में शिक्षकों की कमी से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं। इससे नाराज छात्रों ने सडक़ पर बैठकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में 600 से अधिक विद्यार्थी शामिल हुए। नगर से लगभग 20 […]

You May Like