नेता नहीं, आपका भाई हूं: शिवराज

सीहोर, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विदिशा लोकसभा क्षेत्र की इछावर विधानसभा के ग्राम ब्रिजिस नगर में आयोजित भगोरिया उत्सव में सहभागिता की। वे भगोरिया उत्सव में पारंपरिक वेशभूषा और हाथों में तीर-कमान लेकर ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नज़र आए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, वे नेता के रूप में नहीं आए हैं एक भाई के रूप में आए हैं।

इस मौके पर श्री चौहान ने कहा कि वे होली और भगोरिया पर्व पर यही कामना करते हैं कि, देश और प्रदेशवासी खुशहाल रहें। होली की बधाइयां। होली रंगों का त्यौहार है, होली आनंद का त्यौहार है, होली मेल-मिलाप का त्यौहार है, होली के दिन दिल खिल जाते हैं, रंगों में रंग मिल जाते हैं। सारी दुश्मनी भूल जाएं और भगोरिया उत्सव का आनंद उठाएं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वे जनता की सेवा के लिए राजनीति में हैं। जनता की सेवा ही उनके लिए भगवान की पूजा है। इसलिए भाजपा के माध्यम से अपनी जनता की सेवा करना है। उनके लिए हर बहन देवी की मूर्तिं है। बेटियां साक्षात देवी का रूप है, इसलिए बेटियों के पैर धोते हैं और उस पानी को माथे से लगाते हैं। बहन और बेटियों के लिए लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना जैसी योजनाओं से उनकी जिंदगी बदली है और अब लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है। लखपति दीदी का मतलब है कि, सालाना बहनों की आमदनी एक लाख रूपए से ज्यादा हो।

उन्होंने कहा कि स्व-सहायता समूह के माध्यम से बहनों को लखपति बनाना है। उन्होंने कहा कि वे बहन और बेटियों के लिए मंगलकामना करते हैं कि उनके जीवन में कोई दुख और तकलीफ नहीं रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार के दौरान जहां भी जा रहें हैं, वहां बहनें और भांजे-भांजियां उन्हें गुल्लक और चुनाव लड़ने के लिए पैसे दे रहे हैं। शनिवार को इछावर के ग्राम ब्रिजिस नगर में भी बहनों ने भगोरिया उत्सव के खर्च में से राशि बचाकर श्री चौहान को भेंट की। वहीं कार्यक्रम के दौरान एक छात्रा मुस्कान राठौर रोते हुए मंच पर चढ़ गई और ‘मामा’ से मुलाकात कर उन्हें गुल्लक भेंट की। इस दौरान पूर्व सीएम ने कहा कि बहनों और बेटियों की ये निधि उनके लिए अरबों की दौलत से भी बढ़कर हैं। वे जब तक जिएंगे तब तक बहन और बेटियों के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे। श्री चौहान ने इछावर विधानसभा के ग्राम ब्रिजिस नगर में रोड-शो किया।

Next Post

चुनाव की सभी तैयारियों में हो आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन 

Sat Mar 23 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email *संभागायुक्त गोपालचंद्र डाड ने की लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा सतना 23 मार्च /रीवा संभाग के कमिश्नर गोपालचंद्र डाड ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और विधि-सम्यक संपन्न कराने सभी आवश्यक तैयारियां निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों […]

You May Like