80 क्विंटल गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली चुराकर भागे 2 बदमाश गिरफ्तार

उज्जैन। 80 क्विंटल गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली चुराकर भागे 2 बदमाशों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दोनों की निशानदेही पर 10 लाख कीमत की ट्रैक्टर ट्राली और 2 लाख कीमत का गेहूं बरामद किया गया है। वारदात के बाद बदमाशों ने गेहूं खाली कर ट्रैक्टर ट्राली छुपा दी थी।

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि नागदा थाना क्षेत्र के रूपेटा रोड महाशक्ति वेयर हाऊस पर 7 अप्रैल को महिदपुर रोड पर रहने वाला अमित पिता अमृतलाल पोरवाल परिचित चंदन नामक व्यक्ति की ट्रैक्टर ट्राली में 80 क्विंटल गेहूं भरकर बेचने के लिए पहुंचा था। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का पंजीयन करने के बाद उसने ट्रैक्टर ट्राली कतार में खड़ी कर दी थी। नंबर नहीं आने पर वेयरहाउस के सामने है ट्रैक्टर ट्राली खड़ी करने के बाद वह घर लौट गया था। दूसरे दिन सुबह आने पर गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली गायब थी। मामले की शिकायत किसान अमित पोरवाल ने थाने पहुंचकर दर्ज कराई। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने तलाश शुरू की और सीसीटीवी कैमरा के फुटेज देखे। जिसमें दो बदमाश गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली चुराकर ले जाते हुए दिखाई दिए। सूचना मिलने के बाद आक्याकोली के रहने वाले बंटी उर्फ आशाराम पिता नागूलाल जाट और हरिशंकर पिता रणछोड़ जाट को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में दोनों ने 80 क्विंटल गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली चोरी करना कबूल कर लिया। बदमाशों ने बताया कि वह गेहूं को ठिकाने लगाने के लिए उन्हेल, नागदा और महिदपुर मंडी के व्यापारियों से संपर्क करने की फिराक में थे। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर डेलनपुर फंटा निर्माणाधीन पुलिया के पास से छुपा कर रखी ट्रैक्टर ट्राली के साथ घर में रखा 6.5 क्विंटल गेहूं बरामद कर लिया। एसपी शर्मा के अनुसार बदमाशों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि दोनों बदमाशों ने 80 क्विंटल गेहूं से भरी ट्रैक्टर ट्राली चोरी करने से पहले एक अन्य ट्रैक्टर ट्राली चुराने का प्रयास किया था। वेयर हाउस के समीप से ही उक्त ट्रैक्टर ट्राली को बदमाश अपने साथ लेकर गए थे लेकिन कुछ लोगों को बदमाशों की जानकारी लग गई थी। बदमाशों को गिरफ्तार करने में नागदा थाना प्रभारी धनसिंह नलवाया, उप निरीक्षक जितेंद्र पाटीदार के साथ उनकी थाना टीम और साइबर सेल प्रभारी प्रतीक यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 

महंगे शोक और शराब पीने के आदि हैं बदमाश

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि दोनों आरोपी महंगे शोक और शराब पीने के आदी हैं। जिसके चलते उन्होंने चोरी को अंजाम दिया था। उनके निशानदेही से बरामद ट्रैक्टर 7 लाख कीमत का और ट्राली 3 लाख रुपए कीमत की बरामद की गई है। दो लाख कीमत का गेहूं बरामद हुआ है। पुलिस खुलासे के बाद यह जानकारी भी सामने आई की ट्रैक्टर ट्राली चुराने के बाद दोनों बदमाश सांवरिया सेठ भाग निकले थे। वारदात से पहले उन्होंने मन्नत मांगी थी कि सफल होने पर 10,000 का चढ़ावा सांवरिया सेठ पहुंचकर चढ़ाया जाएगा। फिलहाल पुलिस उक्त बात की पुष्टि करने का प्रयास कर रही है।

Next Post

अत्यधिक बाढ़ की स्थिति में भी डेम सुरक्षित व जल प्रदाय निर्बाध रहेगा

Tue Apr 16 , 2024
नवभारत न्यूज, बुरहानपुर। बुरहानपुर नगर की जल आवर्धन योजना का काम नगरीय प्रशासन विभाग की कंपनी एमपीयूडीसी द्वारा कराया जा रहा है जो लगभग पूर्णता की ओर है। योजना के अंतर्गत शहर से पाँच कि.मी.की दूरी पर बसाड़ में ताप्ती नदी पर एनीकट का निर्माण कर जल संचय किया गया […]

You May Like