वैश्विक आउटेज को लेकर माइक्रोसाॅफ्ट और उसके सहयोगियों के संपर्क में: वैष्णव

नयी दिल्ली 19 जुलाई (वार्ता) केन्द्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णन ने कहा है कि उनका मंत्रालय वैश्विक आउटेज को लेकर माइक्रोसॉफ्ट और उसके सहयोगियों के संपर्क में है।

 

श्री वैष्णव ने सोशल मीडिया एक्स पर जारी एक बयान में कहा कि इस आउटेज का कारण पहचान लिया गया है और समस्या को हल करने के लिए अपडेट जारी कर दिए गए हैं। कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉस टीम (सीईआरटी) एक तकनीकी सलाह जारी कर रहा है।

 

उन्होंने कहा कि इससे नेशनल इंफोमेंर्टिक्स सेंटर (एनआईसी) का नेटवर्क अप्रभावित रहा है।

 

उल्लेखनीय है कि वैश्विक स्तर पर इस आउटेज के कारण विमानन से जुड़ी सेवायें बुरी तरह प्रभावित हुयी है। भारत में माइक्रोसॉफ्ट के अजुरे क्लाउड प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाली विमानन कंपनियों की सेवायें बाधित हुयी है।

 

इस बीच सीईआरटी ने अपने सलाह में कहा है कि क्राउड स्ट्राइक एजेंट ‘फाल्कॉन सेंसर’ में आउटेज की समस्या आ रही है और इसमें हाल में किये गये अपडेेट के कारण यह क्रैस हो रहा है। फाल्कॉन सेंसर से जुड़े ‘ ब्लू स्क्रीन ऑफ डेथ’ के कारण विंडो में दिक्कत आ रही है। इसको सही करने के लिए विंडो को अपडेट करने और रिस्टार्ट करने की सलाह दी गयी है।

Next Post

जिंसों में टिकाव

Fri Jul 19 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 19 जुलाई (वार्ता) विदेशी बाजारों में लगातार तेजी जारी रहने के बावजूद स्थानीय स्तर पर उठाव कमजोर पड़ने से आज दिल्ली थोक जिंस बाजार में खाद्य तेल समेत सभी जिंसों में टिकाव रहा।   तेल-तिलहन […]

You May Like