बेरोजगारी व आदिवासी अत्याचार में मप्र नम्बर वन बन चुका है:कमलनाथ

-मुझे ऐसा प्रदेश सौंपा था जहां खम्बों में तार नहीं और तार में बिजली नहीं

छिन्दवाड़ा.मप्र की पहचान बेरोजगारी व आदिवासियों पर अत्याचार से हो रही है। मुझे ऐसा प्रदेश सौंपा था कि खम्बों में तार नहीं और तार में बिजली नहीं। अस्पतालों में डॉक्टर और स्कूलों में शिक्षक नहीं थे। मेरे सामने चुनौतियां बहुत थी, किन्तु मैं डिगा नहीं। पंद्रह माह की सरकार में जिले के 80 हजार किसानों का कर्ज माफ किया और दूसरी किश्त प्रारंभ होने वाली थी कि भाजपा ने षड्यंत्र व धनबल से सरकार गिरा दी। उक्त उदगार आज मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने अमरवाड़ा व बटकाखापा में आयोजित विशाल आमसभा में व्यक्त किये।
पूर्व सीएम श्री नाथ ने दोनों ही जनसभा में उपस्थित अपार जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि भाजपा ने पिछले 20 वर्षों में इतनी घोषणायें कर दी है कि उन्हें भी याद नहीं है। ये घोषणाओं तक ही सीमित है धरातल पर जनता अनेकों समस्याओं का सामना कर रही है। बेरोजगारी और आदिवासियों पर अत्याचार में मप्र देश में नम्बर वन पर है और सरकार सुशासन की बात करती है। आज सबसे बड़ी चुनौती बेरोजगारी है जिस पर सरकार का ध्यान नहीं है। आज का युवा कमीशन या फिर ठेका नहीं चाहता वह अपने हाथों में काम चाहता है। पूर्व सीएम श्री नाथ ने अपने सारगर्भित उदबोधन में आगे कहा कि यहां उपस्थित बुजुर्गों ने वो अमरवाड़ा भी देखा है जहां मूलभूत सुविधायें नहीं हुआ करती थी आज अमरवाड़ा शहर को भी देख रहे हैं आज सभी मूलभूत सुविधाआ है। कितना बदलाव आया यह आप सभी के सामने हैं। मैंने तो अपनी जवानी और जीवन छिन्दवाड़ा की पहचान बनाने में समर्पित कर दी। आगे भी आखिरी सांस तक जो बन पड़ेगा वह मैं अपने अमरवाड़ा व छिन्दवाड़ा के लिये करता रहूंगा।
ऐतिहासिक जनसभा में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये पूर्व सीएम श्री नाथ ने अपील की कि कांग्रेस प्रत्याशी धीरनशाह सुखरामदास (दादा जी) को प्रचंड मतों से विजयी बनाकर विधानसभा में भेजें। वे इस पद के लायक भी है और होनहार भी अमरवाड़ा की जनता की आवाज उठायेंगे। मैं भी साथ रहूंगा और हम दोनों मिलकर अमरवाड़ा के विकास को पूरी गति से आगे बढ़ायेंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि 10 जुलाई को आप सभी पंजे की बटन दबाकर धीरनशाह जी को भारी मतों से वियजी बनाकर इतिहास बनायेंगे।
बटकाखापा में आयोजित जनसभा को पांढुर्ना विधायक निलेश उइके व कांग्रेस प्रत्याशीधीरनशा सुखरामदास (दादा जी) ने सभी सम्बोधित किया। दोनों ही जनसभाओं में कांग्रेस के प्रादेशिक, जिला व स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Next Post

दरबार से जुडक़र हमें अमरवाड़ा का विकास करना है: जीतू पटवारी

Wed Jul 3 , 2024
-भ्रष्टाचार किया था इसलिये राजा छोडक़र चले गये छिन्दवाड़ा.अमरवाड़ा में राजशाही ठाट, बाट को जिताया तो उन्होंने जनता की सेवा करने से ज्यादा अपने लिये मेवा जुटाया और जब जेल जाने की नौबत आई तो पाला बदल लिया इसलिये इस बार हमें जनसेवक का साथ देना है और सीधे दरबार […]

You May Like