बढ़ता जा रहा बेतरतीब पार्किंग का चलन

जबलपुर। शहरी सीमा के अंर्तगत दो पहिया और चार पहिया वाहनों को बेतरतीब ढंग से सडक़ पर  खड़े होने का चलन बढ़ता ही चला जा रहा है। शहर के मार्केट इलाकों में लोग बाग अपने वाहन आधे- सडक़ तो  आधे फुटपॉथ पर लगाकर चलते बनते है। जिसमें रोज बाजार क्षेत्रों को जाम का मुहं देखना पड़ता है। पार्किंग व्यवस्था से जूझ रहे शहर में गाडिय़ों का दवाब रोज बढ़ता जा रहा है। इतना ही नहीं गली-मोहल्लों में भी जाने के लिए आमजन दिलेरी सेअपने वाहन मुख्य सडक़ पर खड़े कर जा रहे है। संसाधनों की कमी के चलते यातायात विभाग के भी हाथ बंधे दिखाई देते है। जिसके चलते गलत ढंग से वाहन खड़े करने वालों के हौसले बुलंद हो चले हैं।
ऑफिसों की पार्किंग सडक़ पर
नगर के कई क्षेत्रों में कार्यालयों की पार्किंग सडक़ पर है। जैसे गोल बाजार, मालवीय चौक एवं नेपियर टाऊन जैसे कई इलाके पार्किंग की समस्या में जूझ रहे हैं। अंत में पार्किंग ना मिलने के कारण लोग अपने-अपने वाहन सडक़ पर खड़े करने को मजबूर है। नेपियर टाउन क्षेत्र में बनी मल्टीलेवल  पार्किंग टेण्डर प्रक्रिया पूरी ना होने के चलते खाली पड़ी है। अगर निगम की मुस्तेदी के चलते यह पार्किंग व्यवस्था चालू हो जाती है तो कुछ हद तक जनता को इस परेशानी से छुटकारा मिल जाता। इतना ही नहीं शहर के हर एक इलाके में मल्टीलेवल पार्किंग की सुविधा मुहैया होनी चाहिए।

Next Post

ग्राम जैत तथा शाहगंज में केंद्रीय कृषि मंत्री श्री चौहान का आत्मीय स्वागत

Sat Jun 29 , 2024
सीहोर,29 जून,2024 केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शाहगंज में आयोजित कार्यक्रम में 25 करोड रुपए से अधिक के विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व […]

You May Like