गौवंश की हत्या के विरोध में कल छिंदवाड़ा बंद

सिवनी में 80 से अधिक गायें मृत, जिले भर में जताएंगे विरोध

छिंदवाड़ा। सिवनी जिले में चार दिन पहले तकरीबन 82 गौवंश की मौत के बाद मामला गर्मा गया है। सिवनी में इसका जमकर विरोध हुआ है। इस मामले में पुलिस ने तकरीबन 72 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इसमें चार लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जिले के सकल हिन्दू समाज भी गौवंश की इस हत्या के विरोध दर्ज करा रहे है। जिसको लेकर शहर में आज दुकानदारों और प्रतिष्ठानों से बंद रखकर सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि इस दौरान स्वास्थ्य से संबंधित प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। बता दें कि सिवनी के दो अलग अलग ग्रामीण क्षेत्रों में 80 से अधिक गायें मृत पाई गई थी। इससे पूरा सिवनी जिला दहल गया था। जब मौके पर जाकर जांच की गई तो गायों के सिर्फ गले रेते गए थे। जबकि एक दिन पहले बकरीद त्यौहार था। इसके बाद इस मामले में चार लोगों की पहचान की गई है। जिन पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में सीएम डॉ मोहन यादव ने तत्काल कलेक्टर और एसपी को हटा दिया है।

इस मामले में सफेदपोश नेताओं का हाथ

इस मामले में सफेदपोश नेताओं के हाथ बताया जा रहा है। इसमें बालाघाट के किसी नेता के करीबी का नाम सामने आया था। सिवनी जिले से बड़ी मात्रा में गौ-तस्करी का खेल चल रहा है। इसी तरह छिंदवाड़ा में भी गौ-वंश की भारी मात्रा में तस्करी की जा रही है। ऐसा नहीं है कि वहां के प्रशासन को इस मामले में जानकारी नहीं है। इसके बाद भी खानापूर्ति के लिए मामले बनाए जाते है।

Next Post

कोलाढाना में पेड़ और गड्ढे बने परेशानी का सबब

Sun Jun 23 , 2024
बार बार शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा निराकरण, अंधेरे में निकलने मजबूर वासी छिंदवाड़ा। शहर के कोलाढाना में सडक़ के दोनों और लगे पेड़ की शाखाएं और सडक़ों के गड्ढे वहां के रहवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गए है। हालात यह है कि रात के समय […]

You May Like