राशिफल-पंचांग : 21 जून 2024

पंचांग 21 जून 2024:-
रा.मि. 31 संवत् 2081 ज्येष्ठ शुक्ल चर्तुदशी भृगुवासरे प्रात: 6/38, ज्येष्ठा नक्षत्रे शाम 6/22, शुभ योगे रात 7/19, वणिज करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार वृश्चिक शाम 6/22 से धनु, पर्व- पूर्णिमा व्रत, शु.रा. 8,10,11,2,3,6 अ.रा. 9,12,1,4,5,7 शुभांक- 0,3,7.

—————————————————–

आज जिनका जन्म दिन है- शुक्र्रवार 21 जून 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में मान प्रतिष्ठा के मामलों में सफलता मिलेगी, संतान पक्ष का सुख प्राप्त होगा. वर्ष के मध्य में अधिकारियों के कोप का सामना करना पड़ेगा. कानूनी मामलों में भागदौड़ करना होगी. कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. शारीरिक कष्ट का सामना करना पडेगा. वर्ष के अन्त में वाहन का सुख मिलेगा. कर्मियों से मेलजोल बढेगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को सहकर्मियों से मेलजोल बढेगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को संतान का सुख मिलेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को भागदौड़ होगी, सिंह राशि के व्यक्तियों को मान सम्मान प्रतिष्ठा के मामलों में सफलता प्राप्त होगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को वाहन का सुख मिलेगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को अधिकारियों से संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी. सफलता मिलेगी. धनु और मीन राशि के व्यकितयों को संघर्ष करना पड़ेगा.

—————————————————–

आज का भविष्य- शुक्रवार 21 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल:
आज जन्म लिया बालक स्वस्थ्य, हष्टपुष्ट, और मधुरभाषी, परिश्रमी, चतुर, होगा, बुद्धिमान व्यवसायिक दृष्टिकोण वाला होगा, सबको लोकप्रिय होगा, 8 वर्ष की आयु तक तकलीफ उठायेगा, बाद में अच्छा रहेगा, विद्या के क्षेत्र में रूचि रहेगी, खेलकूद के प्रति विशेष आकर्षित रहेगा.

—————————————————–

मेष- आकस्मिक लाभ के अवसर मिलेंगे, रूखे व्यवहार से परिचित नाराज हो सकते हैं, यात्रा में उठाईगीरों से सावधानी रखें, पूज्य व्यक्ति की चिन्ता रहेगी.

वृषभ- समय के अनुसार और तौर तरीकों में बदलाव लाभकारी रहेगा, मनोरंजक यात्रा की योजना बनेगी,संतान के दायित्वों की पूर्ति होगी, व्यसनों से दूर रहें.

मिथुन- घरेलू मामले सुलझााने में सफलता मिलेगी, मेलजोल लाभकारी रहेगा, किसी पारिवारिक समारोह में भाग लेना होगा, माता पिता का सहयोग रहेगा.

कर्क- विवादास्पद मामले सुलझेंगे, कोई मूल्यवान वस्तु खोने का डर है, अपने सामान की सुरक्षा व्यवस्था स्वयं करें, संतान की चिन्ता दूर होगी.

सिंह- ऐसा कोई कार्य बनेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति दृष्टिकोण और समृद्धि में वृद्धि होगी, दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा, अधिक जल्दबाजी न करें.

कन्या- आर्थिक एवं व्यवसायिक दिशा में किया गया प्रयास सार्थक होगा, संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी, राजकीय क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने का योग है.

तुला- मित्रों का समागम होगा, यथेष्ठ सहयोग मिलेगा, मानसिक रूप से आप स्वस्थ्य रहेंगे, नवीन कार्यो की योजना पर विचार विमर्श होगा.

वृश्चिक- किसी रिश्तेदार या पड़ोसी से विवाद होगा, मांगलिक कार्यो के प्रति उत्साह बना रहेगा, विरोधी वर्ग पराजित होगा, शुभ सूचना मिलेगी.

धनु- भूमि भवन के क्रय विक्रय से लाभ होगा, मातृपक्ष से शुभ समाचार मिलेगा, स्वास्थ्य संबंधी शिथिलता रहेगी, कार्यो में व्यस्तता रहेगी.

मकर- यात्रा में सावधानी रखें, व्यर्थ की परेशानी और तनाव से बचें, जीवनसाथी का सहयोग रहेगा, युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

कुम्भ- ले देकर काम करने की योजना सफल होगी, अधिकारियों के सहयोग से आर्थिक लाभ होगा, धन एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी, मनोरंजक स्थल की सैर होगी.

मीन- बैचारिक गतिरोध दूर होगा, कारोबारी यात्रा सफल होगी, मन प्रसनन रहेगा, मामा पक्ष से लाभ होगा, पारिवारिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

—————————————————–

व्यापार भविष्य:

ज्येष्ठ शुक्ल चर्तुदशी को ज्येष्ठा नक्षत्र के प्रभाव से जीरा, धनियां, लालमिर्च, अजवाईन, जाबित्री, के भाव में तेजी होगी, चांदी, रूई, सरसों,सूरजमुखी, के भाव में मंदी होगी, बाजार का रूख देखकर व्यापार करें. भाग्यांक 4110 है.

—————————————————–

Next Post

उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम : महत्वपूर्ण फैसला

Fri Jun 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भारत की सर्वोच्च अदालत ने माना है कि उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 2019 के तहत वकीलों को सेवा में कमी के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता, अब इसी आधार पर डाक्टरों के बारे भी निर्णय आने की […]

You May Like