नर्सरी में लगी आग, झुलसे पौधे


अनूपपुर: जिला मुख्यालय स्थित मुख्य वन विभाग कार्यालय परिसर के नर्सरी में की आग लग गईं, जिससे नर्सरी में लगे जंगली झाड़ के साथ सैकड़ों नये पौधे झुलस गए। वन विभाग की सूचना पर नगरपालिका के दमकल वाहन ने मौके पर पहुंचकर अमले और कर्मचारियों की सहयोग से आग पर पानी का छिड़काव कर काबू पाया।
वन कर्मचारियों के अनुसार कार्यालय से सटे सोननदी के किनारे कार्यालय के बाहरी क्षेत्र में किसी ने धूम्रपान कर फेंक दिया होगा, जिसमें गर्मी की तेज तपिश के कारण सूखे पत्तों में आग तेजी से पकड़ ली होगी।

लेकिन विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही यहां स्पष्ट रुप से नजर आई, आग ने जहां अपना पांव पसारा था, वह मुख्य कार्यालय के सामने का हिस्सा था। जहां सभी कर्मचारी व विभागीय अधिकारियों की आवाजाही रहती है। यहीं नहीं कार्यालय के बाउंडीवॉल की दूसरी ओर विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों का आवासीय परिसर भी है, बावजूद आग की सुलगन और उठते धुंए की गुब्वार में किनारे से कार्यालय परिसर की नर्सरी तक पहुंची आग की भभक को कर्मचारियों व अधिकारियों ने नजर अंदाज कर दिया। उल्लखनीय है कि वनविभाग की नर्सरी में प्रत्येक वर्ष आग का ताडंव मचता है, जिसमें वनविभाग की लापरवाही में हजारों पेड़ पौधे आग की भेंट चढ़ जाते हैं।

Next Post

ग्वालियर में तीन मंजिला मकान में लगी आग, पिता और दो बेटियों की जिंदा जलने से मौत

Thu Jun 20 , 2024
ग्वालियर: ग्वालियर में बड़ी घटना हो गई। तीन मंजिला मकान में भीषण आग लग गई।आग की चपेट में आने से पिता और दो बेटियों की जिंदा जलने से मौत हो गई। शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया गया है।शॉर्ट सर्किट से तीन मंजिला मकान में आग लग गई। भीषण आग […]

You May Like