नाले में फेंक दिया था मेडिकल वेस्ट

नगर निगम ने किया 20 हजार का स्पाट फाईन
कचरे में मिले बिल के आधार पर की कार्रवाई

इंदौर: नगर निगम द्वारा बायो मेडिकल वेस्ट फैंकने वाले के विरूद्ध 20 हजार का स्पॉट फाइन किया.निगम आयुक्त शिवम वर्मा के निर्देशानुसार कचरा व गंदगी फैलाने वालो के विरूद्ध स्पॉट फाईन की कार्रवाई के क्रम में झोन क्रमंाक 6 वार्ड 27 के अंतर्गत सुयेश विहार नाला में मेडिकल वेस्ट डालने पर सरयु इंटीटेवि मेडिकल स्टोर स्कीम नंबर 136 के विरूद्ध रूपये 20 हजार का स्पॉट फाईन किया गया.

सीएसआई राजकुमार यादव ने बताया कि झोन क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान सुयश विहार नाले के पास बड़ी मात्रा में एक्सपायर बायो मेडिकल वेस्ट कचरा मिला था. कर्मचारियों से मेडिकल वेस्ट की जांच में पाये दस्तावेज के आधार पर पता चला कि उक्त मेडिकल वेस्ट श्रीश वर्मा सरयु इंटीटेवि मेडिकल वेस्ट स्कीम नंबर 136 राजीव गांधी आवास चौराहा का है. इस पर स्वास्थ्य अधिकारी पुरूषोत्तम दुबे के निर्देशन पर सरयु इंटीटेवि पर राशि रूपये 20 हजार का स्पॉट फाइन कर राशि वसूल की गई. कार्रवाई के दौरान स्वास्थ्य अधिकारी पुरूषोत्तम दुबे, सीएसआई राजकुमार यादव, सहायक सीएसआई नदीम खान व एनजीओ टीम एचमएस के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Next Post

मंदिर की अतिक्रमित भूमि को कराया मुक्त

Sat Jun 15 , 2024
जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई सवा करोड़ रुपए है मार्केट की कीमत इंदौर: जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया है. ग्राम दूधिया की अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराया गया. एस.डी.एम. कल्याणी पांडे ने बताया कि इस भूमि का रकबा 0.132 हेक्टेयर है. […]

You May Like