राशिफल-पंचांग : 15 जून 2024

पंचांग 15 जून 2024:-

रा.मि. 25 संवत् 2081 ज्येष्ठ शुक्ल नवमीं शनिवासरे रात 1/1, उत्तराफाल्गुनी नक्षत्रे प्रात: 7/48, व्यतिपात योगे रात 8/10, बालव करणे सू.उ. 5/13 सू.अ. 6/47, चन्द्रचार कन्या, शु.रा. 6,8,9,12,1,4 अ.रा. 7,10,11,2,3,5 शुभांक- 8,0,5.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 15 जून 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में आजीविका के क्षेत्र में विशेष परिश्रम करना होगा. व्यर्थ वाद विवाद से मन बेचैन रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में व्यवधान आयेगा. वर्ष केमध्य में शासन सत्ता से शुभ समाचार प्राप्त होगा. नौकरी तथा व्यवसायिकं स्थिति में सुधार होगा. वर्ष के अन्त में स्थाई संपत्ति में वृद्धि होगी. संतान में शुभ समाचार मिलेगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शासन से शुभ सूचना प्राप्त होगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को स्थाई संपत्ति संबंधी सूचना प्राप्त होगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को शुभ कार्यो में व्यय करना होगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में व्यवधान आयेगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को सम्मान प्राप्त होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को संतान पक्ष से शुभ सूचना प्राप्त होगी. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ वाद विवाद से मन बेचैन होगा.

—————————————————

आज का भविष्य- शनिवार 15 जून 2024
आज जन्म लिये बालक का फल:
आज जन्म लिया बालक सुन्दर सुशील, हंसमुख मिलनसार होगा, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, भूमि भवन मकान, आदि का सुख मिलेगा, नौकरी एवं व्यापार दोनों में अच्छी उन्नति करेगा, आय के एक से अधिक साधन प्राप्त करेगा, धार्मिक भावना कम रहेगी.

—————————————————

मेष- निजी कार्यो को टालने से समस्या बढ़ सकती है, नया घर खरीदने का मन बनेगा, व्यवसायिक योजना को बल मिलेगा, जोखिम भरे कार्यो से दूर रहें.

वृषभ- मित्रों से कहासुनी का मलाल रहेगा, अटकी योजनाएं फिर से शुरू हो सकती हैं,सर्विस में जिम्मेदारी के कार्य होंगे, अधिकारियों का सहयोग बना रहेगा.

मिथुन- दौड़धूप से स्वास्थ्य प्रभावित होगा, विवाह की चर्चाओं में प्रगति होगी, संबंधों में निकटता आयेगी, पारिवारिक सुख रहेगा.

कर्क- पारिवारिक आयोजन प्रसन्नतादायक रहेंगे, जोखिम के कार्यो से दूर रहें, छोटी मोटी समस्याओं के समाधान के लिये प्रयास हितकर रहेगा, अनावश्यक व्ययभार बढ़ेगा.

सिंह- सार्वजनिक जीवन में मान सम्मान बढेगा, कामकाज को लेकर व्यस्त रहेंगे, संतान के संबंध में शुभ समाचार मिलेगा, नियमितता बनी रहेगी.

कन्या- किसी की सिफारिश से अटके कार्य शीघ्र बनेंगे, नाराज चल रहे लोगों को अभी मनाना मुश्किल होगा, पारिवारिक स्थिति को देखकर कार्य करें.

तुला- दिखावे के कारण कर्ज की स्थिति बन सकती है, किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग रहेगा, नियमितता बनी रहेगी, यश प्राप्त होगा.

वृश्चिक- नई जिम्मेदारी आने से आप परेशान हो सकते हैं, मांगलिक कार्यो पर विचार होगा, पुराने मित्र एवं रिश्तेदारों का अच्छा सहयोग मिलेगा.

धनु- कार्यक्षेत्र में विपरीत हालात का सामना करना पड़ेगा, किसी मूल्यवान वस्तु की चोरी या गुमने से मन में दुख होगा,किसी रिश्तेदार के आने से के कारण व्यस्तता बढ़ेगी.

मकर- कामकाज में देरी से चिन्ता होगी, जल्दबाजी में लिये गये फैसले बदलने पड़ सकते हैं, रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास सफल होगा, व्यापारिक लाभ होगा.

कुम्भ- धीमी शुरूआत के बावजूद कार्यक्षेत्र में बड़ी सफलता मिलेगी, भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, झुककर कार्य लेना आपके लिये हितकर रहेगा,समय देखकरकार्य करें.

मीन- मेहमानों के कारण कार्यक्रमों में बदलाव की संभावना है, जीवनसाथी की चिन्ता रहेगी, कोर्ट कचहरी के कार्यो को अभी टाल देना लाभकारी रहेगा.

—————————————————

व्यापार भविष्य:

ज्येष्ठ शुक्ल नवमीं को उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चांदी, तांबा, पीतल, आदि धातुओं में जोरदार तेजी होगी, आज के भाव सम रहेंगे, तेल में उठाव होगा, भाग्यांक 3773 है.

—————————————————

Next Post

संघ प्रमुख की नसीहत

Sat Jun 15 , 2024
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत के नागपुर संबोधन की इन दिनों बड़ी चर्चा है. इस संबोधन में उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना नसीहत दी है उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में काम करने वालों को अहंकार नहीं होना चाहिए. उन्होंने मणिपुर मसले के हल को लेकर […]

You May Like