ट्रम्प ने फेसबुक के मुकाबले चीन के टिकटॉक की तारीफ की

वाशिंगटन 08 मार्च (वार्ता) अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को फेसबुक के मुकाबले चीन की टिकटॉक कंपनी की जमकर सराहना की है।

श्री ट्रम्प ने ट्रुथ सोशल मीडिया पर कहा, “अगर आप टिकटॉक से छुटकारा पाते हैं, तो फेसबुक अपना कारोबार दोगुना कर लेगा।
” उन्होंने कहा कि फेसबुक ने पिछले चुनाव में जमकर धोखाधड़ी की।
पूर्व राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि वह अमेरिका ने सभी अमेरिकी सरकारी उपकरणों और कुछ राज्य सरकार के उपकरणों पर टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया।

इससे पहले गुरुवार को, यूएस हाउस कमेटी ऑन एनर्जी एंड कॉमर्स ने टिकटॉक जैसे ऐप्स को लक्षित करने वाले विदेशी विरोधी नियंत्रित अनुप्रयोगों के निषेध अधिनियम और डेटा दलालों को रोकने पर ध्यान केंद्रित करते हुए विदेशी विरोधियों से अमेरिकियों के डेटा की रक्षा करने वाले अधिनियम दोनों को आगे बढ़ाने के लिए 50-0 से मतदान किया।

गौरतलब है कि श्री ट्रंप ने अपने शासनकाल में टिकटॉक को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया था और कहा था कि इस ऐप से डेटा संग्रह से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी को अमेरिकियों की व्यक्तिगत और मालिकाना जानकारी तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।

संभावित रूप से ये चीनी ऐप संघीय कर्मचारियों और ठेकेदारों के स्थानों को ट्रैक करने, ब्लैकमेल के लिए व्यक्तिगत जानकारी के डोजियर बनाने और कॉर्पोरेट जासूसी करने की अनुमति देता है।

Next Post

रोहित और गिल की शतकीय पारी, 255 रनों की बढ़त से मैच पर भारत की पकड़ हुई मजबूत

Fri Mar 8 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email धर्मशाला 08 मार्च (वार्ता) कप्तान रोहित शर्मा 103 रन और शुभमन गिल 110 रनों की शतकीय पारी के बाद सरफराज खान तथा देवदत्त पड़िक्कल की अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ने पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे […]

You May Like