दमोह स्टेशन पर बच्चे की मौत के मामले में पुलिस अभिरक्षा में व्यक्ति बोला बच्चा मर चुका था मैंने जीवित करने मारे थे थप्पड़

नवभारत, न्यूज

 

दमोह. दमोह रेल्वे स्टेशन पर शनिवार सुबह ढाई माह के मासूम शिवम गौंड/आदिवासी की मौत के मामले में व्यक्ति को दमोह पुलिस और जीआरपी पुलिस ने देर रात साइबर सेल और कोतवाली में पदस्थ आरक्षक आकाश पाठक के सहयोग से छतरपुर के गुलगंज से अभिरक्षा में लेकर और शनिवार देर रात दमोह कोतवाली टीआई आनंद सिंह ठाकुर के नेतृत्व में जीआरपी कटनी सब इंस्पेक्टर अनिल मराबी, एएसआई रमाशंकर मिश्रा, आरक्षक नरेंद्र, आरक्षक केके, चालक अभिनव पाराशर के द्वारा सुरक्षित दमोह लाया गया. जहां जीआरपी पुलिस के हवाले किया गया. अभिरक्षक में लिए गए व्यक्ति का कहना है कि उसने बच्चे को जीवित करने थप्पड़ मारे थे, क्योंकि उसे सिद्धियां प्राप्त है. इसलिए यदि बच्चे को उसके तीन थप्पड़ लग जाते तो वह जीवित हो जाता, क्योंकि वह पहले ही मृत हो चुका था.

*अभिरक्षा में लिया गया व्यक्ति बोला, देवी मां से सीधे स्टेशन जाने का मिला था आदेश*

दमोह शहर के जटाशंकर (बीड़ी कॉलोनी) में रहने वाले कमलेश विश्वकर्मा (मंटोले बाबा) 41 का कहना है कि वह कई सालों से देवी मां की आराधना कर रहा है. शनिवार सुबह 3 बजे वह न्यू दमोह के पास एक देवी मंदिर में पूजन करने गया था. जहां उसे सिद्धि प्राप्त हुई कि वह किसी को भी जीवित कर सकता है. देवी मां के आदेश से वह रेल्वे स्टेशन पहुंचा, जहां उसे एक महिला रोते हुए मिली और आसपास काफी लोगों की भीड़ लगी हुई थी. उसने महिला से पूछा तो उसे बताया गया कि उसका बेटा मृत हो चुका है. मैंने उसके बेटे को जीवित करने के लिए दो थप्पड़ मारे, जैसे ही मैं तीसरा थप्पड़ मारने वाला था तभी उसकी मां के बाद पिता बीच में आ गया और मैने तीसरा थप्पड़ पिता को मार दिया. यदि मेरे तीनों थप्पड़ उस बच्चों को लग जाते है, तो वह जीवित हो जाता. मुझे ऐसी सिद्धि प्राप्त हो चुकी है.जब उससे पूछा कि तुम स्कूटी से छतरपुर क्यों पहुंचे तो, उसने कहा कि स्टेशन पर विवाद की स्थिति बनी तो मैं वहां से बाहर आ गया और बागेश्वर धाम जा रहा था और वहां से उसे अयोध्या जाना था.

*पूजा पाठ से हो रहा गुजर बसर*

अभिरक्षा में लिए व्यक्ति ने बताया कि वह केवल पूजा पाठ करता है.घर पर दिनाई और पथरी भी निकालता है. इसी से उसका गुजारा होता है और खाने पीने की जरूरत की पूर्ति होती रहती है. उसने बताया कि वह बीते 15 सालों से साधना कर रहा है. जब उससे पूछा कि जीवन में क्या करना चाहते हो तो उसका कहना है कि मैं धर्म ध्वजा लहराना चाहता हूं. इसके लिए मेरा पूरा जीवन है. मुझे जो सिद्धि मिली है यदि उनसे किसी का भला होता है तो मैं भला करूंगा. उसने फिर कहा कि यदि मेरे तीन थप्पड़ बच्चे को लग जाते, तो वह बच्चा जीवित हो जाता. जबलपुर जीआरपी डीएसपी सारिका पांडे, सब इंस्पेक्टर अनिल मराबी, दमोह जीआरपी चौकी प्रभारी महेश कोरी सहित पुलिस अभिरक्षा में लिए गए व्यक्ति से लगातार पूछताछ कर रही है. बतादें शनिवार सुबह दमोह स्टेशन पर दिल्ली से दमोह पहुंचे घोघरा मडियादो गांव निवासी लेखराम आदिवासी के ढाई माह के बेटे शुभम को व्यक्ति ने थप्पड़ मारे थे. इसके साथ ही मां रामसखी और पिता को भी मारा था जिसके बाद व्यक्ति भाग गया था. परिजनों का कहना था कि आरोपी ने उनके बेटे की पिटाई कर हत्या की है, घटना के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई थी. वहीं शॉर्ट पीएम में बच्चे को कोई चोट नहीं निकली और बच्चा अतिकुपोषित निकला था. जिसके बाद रेलवे पुलिस ने मर्ग कायम किया था और रात में व्यक्ति को अभिरक्षा में लिया था.

*रेल्वे स्टेशन दमोह में दम्पत्ति के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल, जांच जारी*

जबलपुर (रेल्वे) जीआरपी पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर मीडिया को बताया कि 08 जून 2024 की सुबह दमोह रेल्वे स्टेशन में दम्पत्ति के साथ मारपीट करने वाले आरोपी कमलेश विश्वकर्मा उम्र 41 वर्ष निवासी दमोह को जी.आर.पी. की टीम, दमोह पुलिस व छतरपुर पुलिस के सहयोग से गुलगंज जिला छतरपुर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि वह तांत्रिक साधना व पूजा पाठ करता है. 08 जून 2024 की सुबह चाय पीने रेलवे स्टेशन दमोह आया था, जहां उसके द्वारा दम्पत्ति के साथ मारपीट की गई. आरोपी कमलेश विश्वकर्मा के विरूद्ध जी.आर.पी. थाना सागर में अपराध के 173/2024 धारा 294,323 भादवि पंजीबद्ध किया गया है और माननीय न्यायालय ने आरोपी को जिला जेल दमोह न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है और जांच जारी है.

Next Post

ऑपरेशन प्रहार: मैहर पुलिस ने इनोवा कार से जब्त किया 50 किलो गांजा

Sun Jun 9 , 2024
– गांजा तस्करी से जुड़े गिरोह के छह आरोपी गिरफ्तार – डीआईजी ने बड़ी सफलता पर दिया पुलिस टीम को इनाम सतना। मैहर जिले की बदेरा थाना पुलिस ने गांजा तस्करों को बड़ी चोट पहुंचाई है। सटीक सूचना पर पुलिस ने इनोवा कार से दो आरोपियों को गिरपु्त में लेकर […]

You May Like