ऑपरेशन प्रहार: मैहर पुलिस ने इनोवा कार से जब्त किया 50 किलो गांजा

– गांजा तस्करी से जुड़े गिरोह के छह आरोपी गिरफ्तार

– डीआईजी ने बड़ी सफलता पर दिया पुलिस टीम को इनाम

सतना। मैहर जिले की बदेरा थाना पुलिस ने गांजा तस्करों को बड़ी चोट पहुंचाई है। सटीक सूचना पर पुलिस ने इनोवा कार से दो आरोपियों को गिरपु्त में लेकर इनके कब्जे से 50 किलो से ज्यादा गांजा जब्त किया है। इसी मामले में मौके से फरार हुए चार और आरोपी वक्त रहते पकड़ लिए गए। कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने यह बड़ी सफलता हासिल की है। रविवार को डीआई रीवा जोन ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आईजी महेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में नशे के सौदागरों और युवा पीढ़ी को बर्वाद करने वाले कारोबारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश सभी पुलिस अधीक्षकों को दिए गए थे। जिसका पालन करते हुए पुलिस अधीक्षक मैहर सुधीर कुमार अग्रवाल, एडिशनल एसपी मुकेश कुमार वैश्य के निर्देशन एवं सीएसपी मैहर राजीव पाठक के नेतृत्व में थाना प्रभारी बदेरा निरीक्षक आदित्य सेन ने अपनी टीम के सहयोग से यह कार्रवाही की है।

 

रामनगर के रास्ते पर इनोवा

पुलिस ने बताया कि 8 जून को थाना प्रभारी बदेरा आदित्य सेन अपने स्टाफ के साथ थाना क्षेत्र के भ्रमण पर थे। तभी ग्राम भदनपुर करमटिया रोड पर पटेहरा के पास रामनगर की ओर जाने के लिए इनोवा गाड़ी एमपी 19 सीए ्र2888 एवं बलेनो गाड़ी एमपी 19 सीबी 9579 खड़ी थी। संदेह होने पर पुलिस टीम वाहन की तलाशी लेने पहुंची तो बलेनो गाड़ी में सवार 4 व्यक्ति वाहन सहित भाग निकले। इस बीच इनोवा गाड़ी में भी सवार एक व्यक्ति भाग निकला। जबकि इनोवा सवार दो संदेहियों को तत्काल घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। इनोवा वाहन की तलाशी लेने पर वाहन की पिछली सीट पर दो बोरियों में 50 किलो 140 ग्राम गांजा पाया गया।

 

दोनों ने उगले साथियों के नाम

पुलिस की घेराबंदी में पकड़ में आए आरोपी अमान खान उर्फ शेबू पिता अनवर खान पुरानी बस्ती मैहर, मो. सद्दाम खान पिता मो. अनवर खान निवासी जुलाइन टोला कटरा बाजार मैहर ने अपने साथियों के नाम उगले। जिसके बाद आरोपी मकशूद खान पिता रमजान खान निवासी पुरानी बस्ती मैहर, मो. ताहिर पिता मो. इदरिश निवासी रमना टोला सतना, अरूण दाहिया पिता दुर्गा प्रसाद दाहिया निवासी दुरेहा सतना, मोहित शर्मा निवासी गांधी विद्यालय के पास मैहर गिरफ्तार किए गए। अब पुलिस को एक फरार आरोपी के साथ बलेनो कार की तलाश है।

 

इनकी रही अहम भूमिका

इस बड़ी कार्रवाही में सीएसपी राजीव पाठक मैहर के साथ निरीक्षक आदित्य सेन, संजय दुबे, अनिमेष द्विवेदी, टीकाराम कुर्मी, अजय परिहार, महेंद्र गौतम, आकाश बागड़े, रवि चौहान, शंभू राय, जीतेन्द्र गुर्जर, प्रकाश, राघवेन्द्र सिंह, बलवीर सिंह, संजय तिवारी, गौरव शर्मा की अहम भूमिका रही। डीआईजी ने बतौर इनाम आरक्षकों को एक हजार, प्रधान आरक्षक को दो हजार, थाना प्रभारियों को तीन हजार और राजपत्रित पुलिस अधिकारियों को प्रशंसा पत्र देने की घोषण की है।

Next Post

भारतीय जनता पार्टी के सतीश चंद्र दुबे ने राज्यमंत्री के रूप में शपथ ली

Sun Jun 9 , 2024
Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like