हमारा लक्ष्य भाजपा को रोकना था, जिसे हासिल किया: आप

नयी दिल्ली, 05 जून (वार्ता) दिल्ली में लाेकसभा की एक भी सीट हासिल करने में विफल रही आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि उसने पिछले आम चुनाव की मुकाबले काफी बेहतर प्रदर्शन किया है और पंजाब और चंडीगढ़ में मजबूत पकड़ के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बहुमत की ओर बढ़ने से रोकने के लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही है।

आप नेता संदीप पाठक ने संवाददाताओं से कहा, “ लोकसभा चुनाव के परिणामों से देश की जनता ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी तरह की तानाशाही और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेगी। ”

श्री पाठक ने कहा, “ भाजपा ने एक ओर बहुमत हासिल करने के लिये पूरी ताकत झोंक दी, इसके बावजूद हासिल नहीं कर सकी। दूसरी ओर इंडिया समूह ने ऐसी विपरीत परिस्थितियों में चुनाव लड़ा और बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। ”

आप नेता ने जोर देते हुए कहा कि उनके लिये पार्टी से ज्यादा महत्वपूर्ण देश है। श्री पाठक ने कहा, “ हमने चुनाव मिलकर और मजबूती से लड़ा। हमारी पार्टी मजबूत है और देश के लिये लड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं। ”

उन्होंने कहा, “ आप आदमी पार्टी ने पिछले लोकसभा चुनाव से बेहतर प्रदर्शन किया है। अगर आप लोकसभा चुनाव के नतीजों की तुलना विधानसभा चुनाव के नतीजों से करें, तो हमें वोट कम मिले हैं, लेकिन हम अपने लक्ष्य हो हासिल करने में सफल हुये हैं। हमारा मकसद केवल भाजपा को रोकना था, जिसे हमने पूरी तरह से निभाया है। ”

आप नेता ने कहा, “ हमने पंजाब और चंडीगढ़ में भाजपा को रोका और आने वाले समय में हम और भी अधिक मेहनत करेंगे और अच्छे परिणाम हासिल करेंगे।”

उन्होंने कहा कि यह चुनाव आम आदमी पार्टी का नहीं था, इंडिया समूह का था। यह देश की दशा में सुधार करने के लिये था। उन्होंने दावा किया कि पार्टी ने काफी परेशानी झेली है और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को धमकियों का भी सामना करना पड़ा है।

श्री पाठक ने पार्टी कार्यकताओं और समर्थकों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “ हमारे लिये देश महत्वपूर्ण है और हम देश को बचाने के लिये लड़े। इतनी विषम परिस्थितियों के बावजूद हमारे नेताओं और सहयोगियों और कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया। हमें चुनावों में और भी बेहतर नतीजों की उम्मीद थी, जो कि हमारी आशा के अनुरूप नहीं आये, लेकिन हमने चुनाव में पूरी तरह से मेहनत की और जनता का हमें पूरा प्यार और आशीर्वाद भी मिला।”

Next Post

कुमारस्वामी ने कांग्रेस की सरकार बनाने की संभावना को किया खारिज

Wed Jun 5 , 2024
बेंगलुरु, 05 जून (वार्ता) जनता दल सेक्यूलर (जद-एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनाने की संभावना पर पूरा संदेह है। चुनाव आयोग ने मंगलवार को 543 में से 542 सीटों के नतीजे घोषित किए, […]

You May Like