लोक निर्माण विभाग का टाइम कीपर निकला करोड़पति

ईओडब्ल्यू ने मारा छापा, दो मंजिला मिला मकान, बैंक पासबुक और मिले जमीन के कागजात

रीवा: आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू)इकाई रीवा ने रविवार सुबह 5 बजे लोक निर्माण विभाग के एक टाइम कीपर के घर में दबिश दी है. अभी तक की जांच में करीब एक करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुआ है. आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ कार्यालय में एसपी के सामने भ्रष्टाचार से काली कमाई की शिकायत आई थी. आवेदन का सत्यापन कराया तो शिकायत सही पाई गई. इसके बाद रविवार अल सुबह करीब 5 बजे निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी के नेतृत्व में 40 सदस्यीय टीम ने छापा मारा. गांव में 3600 वर्ग फ ीट में दो मंजिला मकान देखकर अधिकारियों के भी होश उड़ गये.

ईओडब्लयू एसपी वीरेन्द्र जैन ने बताया कि पन्नालाल शुक्ला 61 वर्ष निवासी माढ़ा रघुवर गांव तहसील हनुमना के घर में छापामार कार्रवाई ही जा रही है. जांच में पता चला है कि पन्नालाल शुक्ला लोक निर्माण विभाग उप संभाग मऊगंज में टाइप कीपर के पद पर पदस्थ है. एक छोटे से कर्मचारी की करोड़ों के दौलत कमाने की शिकायत आई थी. ऐसे में आय से अधिक संपत्ति को लेकर न्यायालय से सर्च वारंट लिया गया था. परमिशन मिलते ही अल सुबह 40 सदस्यीय टीम ने सोत समय दबिश दी है. एसपी श्री जैन ने बताया कि कार्यवाही अभी जारी है. जमीन के दस्तावेज मिले है, बैंक पासबुक मिली है. जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि कितने की सम्पत्ति पाई गई है.

35 साल की सर्विस में मिली 40 लाख रुपएदावा है कि 61 वर्षीय पन्नालाल शुक्ला लोक निर्माण विभाग में 35 साल से सेवाएं दे रहे हैं. जहां उनको कुल वेतन 40 लाख रुपए मिला है. वर्तमान समय में टाइम कीपर की सैलरी 40 हजार रुपए महीना आती थी. अभी तक की जांच में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा चल और अचल संपत्ति मिल चुकी है. अभी उनकी एक साल की सेवा बाकी थी.
अब तक मिली संपत्ति
60 बाई 60 कुल 3600 वर्ग फ ीट में दो मंजिला मकान कीमत 50 लाख
8 बैंक खाते
दो पोस्ट ऑफि स में खाते
36 हजार कैश
बैंक व बीमा पॉलिसी में 10 लाख
एक बोलेरो वाहन
तीन मोटर साइकिल
कई जमीनों की रजिस्ट्रियां

नव भारत न्यूज

Next Post

संगठन क्षमता के धनी दिग्विजय सिंह

Sun Jan 23 , 2022
सियासत पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में सबसे अधिक लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। अपने हिन्दुत्व विरोधी बयानों के कारण भले ही चुनाव अभियान के लिए उनकी उपयोगिता कम मानी जाती हो लेकिन कार्यकर्ताओं के दिलों पर वे राज करते हैं। प्रदेश कांग्रेस में इस समय कमलनाथ […]