सिंधु और प्रणॉय हारे, त्रिशा-गायत्री सिंगापुर ओपन के क्वार्टरफाइनल में

कल्लांग (वार्ता) भारत की शीर्ष बैडमिंटन महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु को गुरुवार को सिंगापुर ओपन के राउंड ऑफ 16 में स्पेन की कैरोलिना मारिन से एक करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

वहीं त्रिशा-गायत्री की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया की बाएक हा ना और ली सो ही की जोड़ी को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

आज यहां स्पेन की शटलर मारिन ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी को एक घंटा और आठ मिनट तक चले बेहद ही रोमांच मैच में 13-21, 21-11, 22-20 से हराया।

बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने पहले गेम की शुरुआत 5-3 की बढ़त के साथ की।

सिंधु इसके बाद स्पेन की शटलर के खिलाफ अपनी लीड में लगातार इजाफा करती रहीं और पहले गेम को 21-13 के स्कोर के साथ जीतकर मैच का शानदार आगाज किया।

दूसरे गेम में मारिन ने वापसी करते हुए सिंधु के खिलाफ पलटवार किया और 6-2 की बढ़त हासिल कर ली।

सिंगापुर ओपन की पूर्व विजेता सिंधु ने दूसरे गेम में वापसी का प्रयास किया लेकिन मारिन ने उन्हें सफल नहीं होने दिया और मैच में 1-1 की बराबरी कर ली।

तीसरे गेम में भारतीय शटलर सिंधु ने शानदार शुरुआत की और चिर-प्रतिद्वंदी मारिन के खिलाफ 7-2 की प्रभावी बढ़त हासिल कर ली।

हालांकि, इसके बाद विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर के अंतर को कम कर दिया।
सिंधु ने अपनी बढ़त में इजाफा करते हुए 14-10 की लीड हासिल कर ली।

लेकिन इस कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में मारिन ने सिंधु के खिलाफ फिर से पलटवार किया और सिंधु की छोटी-छोटी गलतियों का फायदा उठाते हुए गेम को 22-20 से अपने नाम कर लिया।
इस तरह से मारिन ने सिंधु पर एक बार फिर से जीत दर्ज कर ली।

दोनों शटलरों के बीच अभी तक कुल 18 मैच खेले गए हैं जिनमें मारिन का पलड़ा भारी रहा है।
सिंधु ने स्पेन की शटलर को छह बार हराया है तो वहीं मारिन ने 12 बार कामयाबी हासिल की है।

वहीं, महिला युगल वर्ग में त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने इस प्रतियोगिता में भारतीय उम्मीदों को जिंदा रखा है।

भारतीय जोड़ी ने मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन और दक्षिण कोरिया की जोड़ी बाएक हा ना और ली सो ही को 59 मिनट तक चले मैच में 21-9, 14-21, 21-15 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

भारतीय जोड़ी अब शुक्रवार को ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और दक्षिण कोरिया की किम सो योंग और कोंग ही योंग की जोड़ी से सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेगी।

पुरुष एकल में भारत के एचएस प्रणॉय को भी निराशा हाथ ली।
प्रणॉय को उनसे नीचे रैंक वाले जापान के केंटा निशिमोते से हार का सामना करना पड़ा।

1 घंटा और 18 मिनट तक चले इस मैच में जापानी शटलर ने विश्व के 10वें नबर के भारतीय खिलाड़ी को 21-13, 14-21, 21-15 से हाराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

इससे पहले बुधवार को पुरुष एकल वर्ग में कॉमनवेल्थ चैंपियन लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे।

लक्ष्य को शीर्ष वरीयता प्राप्त विक्टर ऐक्सेलसन से हार मिली थी जबकि श्रीकांत रिटायर्ड हर्ट होने के कारण टूर्नामेंट में आगे बढ़ने में असफल रहे।

Next Post

एमिटी और शक्ति अपने-अपने मुकाबले जीते

Fri May 31 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली (वार्ता) डीएसए ए डिवीजन लीग में एमिटी नेशनल एफसी और शक्ति एफसी ने अपने अपने मैच जीत कर पूरे अंक अर्जित किए। एमिटी ने हितेश और प्लेयर ऑफ द मैच विकास दलाल के गोलों से […]

You May Like