दिल्ली कैपिटल्स को हराकर मुंबई इंडियंस ने चखा जीत का स्वाद

मुम्बई 07 अप्रैल (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 49 रन, इशान किशन 42 रनों की बड़े स्कोर की नींव तथा आखिरी ओवरों में टिम डेविड के नाबाद 45 रन और रोमारियो शेफर्ड की नाबाद 39 रनों तूफानी परियों के बाद गेराल्ड कोएत्जी के चार विकेटों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रविवार इंडियन प्रीमियर लीग के 20वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से हराते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की।

235 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 10 रन का विकेट गवां दिया। उसके बाद पृथ्वी शॉ ने अभिषेक पोरेल के साथ दूसरे विकेट लिये 88 रन जोड़ते हुए टीम को मुकाबले में बनाये रखा। 12वें ओवर में बुमराह ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड आउट कर दिल्ली को दूसरा झटका दिया। पृथ्वी ने 40 गेंदों में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रनों की पारी खेली। अभिषेक पोरेल 31 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुये। कप्तान ऋषभ पंत एक रन को कोएत्जी ने हार्दिके हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया। ट्रिस्टन स्टब्स 27 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के लगाते हुए नाबाद 71 रनों की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। स्टब्स एक छोर थामे खेड़े रही और दूसरे छोरे से बल्लेबाज लगातार आउट होते चले गये। अक्षर पटेल आठ रन बनाकर और जाय रिचर्डसन दो रन बनाकर आउट हुये। कुमार कुशाग्र बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। दिल्ली की टीम निर्धारत 20 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन ही बना सकी और मुकाबला 29 रन से हार गई। दिल्ली की यह पांच मैचों में चौथी हार है और वही अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है।

मुम्बई की ओर से गेराल्ड कोएत्जी को चार विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिये। रोमारियो शेफर्ड ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 49 रन, इशान किशन 42 रन और उसके बाद आखिरी ओवरों में टिम डेविड के नाबाद 45 रन और रोमारियो शेफर्ड की नाबाद 39 रनों तूफानी परियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 235 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी मुम्बई इंडियंस की रोहित शर्मा और इशान किशन की सलामी जोड़ी बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 80 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 27 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। हालांकि वह एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गये। उन्हें अक्षर पटेल ने बोल्ड आउट किया। चोट के बाद ठीक होकर टीम में आये सूर्यकुमार यादव अपना खाता भी नहीं खोल सके और पवेलियन लौट गये। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 39 रन बनाये। इशान किशन ने 23 गेंदों में चार चौके और दो छक्के उड़ाते हुए 42 रन बनाये। तिलक वर्मा छह रन बनाकर आउट हुये। इसके बाद टिम डेविड नाबाद ने 21 गेंदों में दो चौक और चार छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन बना डाले। रोमारियो शेफर्ड आखरी ने 10 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के लगाते हुए तूफानी अंदाज में 39 रन ठोके हुए टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 234 रन पहुंचा दिया है। शेफर्ड ने चौके और छक्कों की बारिश करते हुए आखिरी ओवर में 32 रन बनाये।

दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्टजे ने दो-दो विकेट लिये। खलील अहमद ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

7हाई-वे के लुटेरे डंफर और माल समेत पकड़ाए

Sun Apr 7 , 2024
नवभारत न्यूज खंडवा। धनगांव की पुलिस ने हाई-वे के लुटेरे को गिरफ्तार किया है। ब्रिज बनाने वाली कंपनी का लोहा चुराकर यह गैंग भाग गई थी। पुलिस ने इन्हें पकडकऱ माल भी जप्त कर लिया। ये एक ट्रक में लोहे का सरिया और रिंग चुरा कर फरार हो गए थे। […]

You May Like