गाली गलौज से खफा आरोपी ने रिचिका को उतारा था मौत के घाट

चितरंगी पुलिस ने किया अंधी हत्या का 48 घंटे के अन्दर खुलासा, आरोपी गिरफ्तार, झगरहवा टोला के खलिहान में रामबिलास उर्फ रिचिका का मिला था शव

सिंगरौली :चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम कोरसर कोठार गांव स्थित झगरहवा टोला के एक खलिहान में रामबिलास उर्फ रिचिका केवट उम्र 55 वर्ष की हुई निर्मम अंधी हत्या के गुत्थी को पुलिस ने घटना के 48 घण्टे के अन्दर सुलझा लेने का दावा करते हुये आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है। रामबिलास के हत्या की वजह आरोपी के साथ शराब के नशे में धुत्त होकर अभ्रद गालियां दे रहा था।चितरंगी पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम धानी पिपरी छांदा टोला निवासी लालता प्रसाद केवट पिता रामचरण केवट ने 22 मई को थाना में रिपोर्ट किया कि उसके बड़े भाई रामबिलास उर्फ रिचिका उम्र 55 वर्ष का शव कोरसर कोठार झगरहवा टोला रामबली जायसवाल के खलिहान में खून से लथपथ मृत पड़े हुये हंै।

जहां मैं तत्काल वहाँ पर जाकर देखा तो मेरा बड़ा भाई रामबिलास औधे मुँह मृत अवस्था में खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ है। जमीन पर काफी खून बीखरा है। रामबिलास के दाहिने कान के पास व दाहिने सिर व सिर के पीछे गहरा चोट लगा हुआ है। किसी अज्ञात व्यक्ति ने किसी हथियार से मेरे भाई रामबिलास के सिर में गहरी चोट पहुंचाकर हत्या कर दिया है। फरियादी की रिपोर्ट पर चितरंगी थाना पुलिस ने धारा 302 भादवि का अज्ञात आरोपी के विरूद्ध कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान करीब आधा दर्जन से अधिक संदेहियों से पूछतांछ की गई। 10 से अधिक बार एएसपी शिवकुमार वर्मा, अनुविभागीय पुलिस अधिकारी आशीष जैन एवं थाना प्रभारी चितरंगी शेषमणि पटेल की टीमों ने सभी संदेहियों से अलग-अलग एवं क्रॉस चेक करके पूछतांछ की गई।

वही पुलिस के अनुसार ग्राम कोरसर कोठार एवं आसपास के गांव में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। मृतक के पिछले एक सप्ताह के दैनिक दिनचर्या के विषय में जानकारी प्राप्त की गई एवं संदेहियों के अलावा मृतक के साथियों से भी पूछतांछ की गई। विभिन्न अधिकारियों एवं कर्मचारियों की पूछतांछ के दौरान कुछ ऐसे तथ्य निकल कर सामने आये, जिससे इस संपूर्ण घटनाक्रम की सुई संदेही होतीलाल सिंह पिता शिव रतन सिंह उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम जरबईला टोला बेलहाडाड़ की ओर मोड़ दी। संदेही होतीलाल से कड़ी पूछतांछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया । अंतत: चितरंगी पुलिस ने रामबिलास की हुई अंधी हत्या की गुत्थी को 48 घण्टे के अन्दर सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है।
आरोपी ने कुल्हाड़ी से सिर पर किया था वार
पुलिस के अनुसार मृतक रामबिलास केवट के द्वारा शराब के नशे में गंदी-गंदी एवं जातिसूचक गालियां दिये जाने से नाराज होकर लपटा-झपटी हुई तदोपरान्त उसी की कुल्हाड़ी से तीन-चार बार उसके सिर पर वार कर दिया। जिससे रामबिलास केवट की मृत्यु हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया। जहां उसे जेल भेज दिया गया। उक्त कार्यवाही में एसडीओपी आशीष जैन, निरीक्षक एसएम पटेल, उपनिरी बीपी कोल, उनि राममिलन तिवारी, उनि उमेश तिवारी, सर्जन, मनीष सेन, प्रआर लक्ष्मीकान्त मिश्रा, आर भैयालाल यादव, आर नन्दलाल यादव, आर मुकेश पाण्डेय, आर शुभम पटले, आर शिवकुमार पटेल, आर जितेन्द्र तिवारी, आर सर्वदानन्द राय, आर सुदर्शन चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
इनका कहना:-
कोरसर कोठार के झगरहवा टोला के खाली खलिहान में धानी पिपरी छांदा निवासी रामबिलास उर्फ रिचिका केवट का शव खून से लथपथ मिला था। जहां शव का शिनाख्त कराकर चितरंगी पुलिस शव को अपने कब्जे में लेते हुये तलाश में जुट गई। जहां होतीलाल सिंह ने कुल्हाड़ी से हमला कर रामबिलास की हत्या कर दिया। मृतक शराब के नशे में धूत्त होकर गाली गलौज कर रहा था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
शिवकुमार वर्मा
एएसपी, सिंगरौली

Next Post

सिहोरा एसडीएम के जांच दल ने किया कई प्रतिष्ठानों का निरीक्षण

Sat May 25 , 2024
जबलपुर: व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में नियमों का पालन कराने कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह द्वारा गठित किये गये जांच दलों में से एसडीएम सिहोरा के नेतृत्व वाले दल ने आज सिहोरा में मिठाई दुकान, दवा दुकान, किराना एवं जनरल स्टोर्स, दूध डेयरी एवं शराब दुकान का निरीक्षण […]

You May Like