तीसरी लहर से बचाव के लिए ग्वालियर स्टेशन पर रोज 3000 यात्रियों की सैंपलिंग

ग्वालियर:  ग्वालियर में पिछले तीन दिन से रोजाना ही कोरोना संक्रमण के मरीज मिल रहे हैं। फिर से केस बढ़ने के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग बढ़ा दी है। अभी तक यहां रोज 2200 से 2500 यात्रियों के सैंपल लिए जा रहे थे, लेकिन अब 3 हजार अधिक यात्रियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। आज प्लेटफार्म नंबर-1 और 4 पर 3100 यात्रियों के सैंपल लिए गए।ऐसे यात्री जो स्टेशन के एंट्री गेट से थर्मल स्क्रीनिंग कराए बिना एग्जिट गेट से प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश कर रहे हैं, उनके भी सैंपल लिए जा रहे हैं। हालांकि एग्जिट गेट पर आरपीएफ के जवान ड्यूटी से गायब रहते हैं।

इससे यात्री प्लेटफार्म के अंदर एंट्री ले रहे हैं। प्लेटफार्म नंबर एक और प्लेटफार्म नंबर 4 पर स्वास्थ्य विभाग ने 17 लोगों की टीम तैनात कर रखी है। यह टीम सुबह 9 बजे रात 8 बजे तक रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सैंपल लेने का काम कर रही है। पहले टीम दोपहर 2 बजे तक की सैंपल लेती थी। जनवरी से यहां 24 घंटे सैंपल लेने की तैयारी चल रही है।28 दिसंबर को विदेश से लौटे 19 यात्रियों की एक और लिस्ट केंद्रीय मंत्रालय के माध्यम से सीएमएचओ कार्यालय में आ गई। ये यात्री यूनाइटेड स्टेट, कांगो, स्विटजरलैंड, साउथ अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, घाना, सउदीअरेबिया, मालदीप और कनाडा से आए हैं। इनमें से 10 यात्रियों के सैंपल जिला अस्पताल मुरार के कोविड के नोडल अधिकारी डॉ. अमित रघुवंशी की टीम ने उनके घरों पर जाकर लिए।

नव भारत न्यूज

Next Post

अंधी हत्या का हुआ खुलासा,अज्ञात महिला के शव का शिनााख्त

Sat Jan 1 , 2022
सतना: मझगवां थाना के पटना खुर्द में मिली अज्ञात महिला के मामले में सतना पुलिस ने न सिर्फ महिला की पहचान करने में सफलता हासिल की है, बल्कि इस हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को भी पकड़ने में कामयाब रही है।आरोपियों के पास से स्कूटी और मोबाइल फोन भी बरामद […]