अपने 25 साल के शासन में ओडिशा को 50 साल पीछे ले गये नवीन: शाह

सोरोदा, 15 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की कड़ी आलोचना करते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने 25 साल के शासन के दौरान राज्य को 50 साल पीछे धकेल दिया है।

श्री शाह ने सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) का गढ़ माने जाने वाले गंजम जिले के सोरोदा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नवीन पटनायक सरकार के दिन एक जून को खत्म हो जाएंगे जब ओडिशा के लोग उन्हें अलविदा कह देंगे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में लाएंगे।

उन्होंने मोदी सरकार की ओर से शुरू की गयी आयुष्मान भारत योजना, वन नेशन वन राशन और अन्य केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं को लागू नहीं करने के लिए श्री पटनायक की आलोचना की और कहा कि उन्हें डर था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सारा श्रेय ले लेंगे और वह अपनी लोकप्रियता खो देंगे।

उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि राज्य में भाजपा के सत्ता में आने पर आयुष्मान भारत योजना और ‘वन नेशन वन राशन’ योजना लागू की जायेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री श्री जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोलने और मंदिर के रत्न भंडार (मंदिर के खजाने) की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं करने के लिए भी श्री पटनायक की आलोचना की।

उन्होंने कहा कि जिस दिन राज्य में भाजपा का मुख्यमंत्री शपथ लेगा, उस दिन श्री जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे और रत्न भंडार की जांच रिपोर्ट छह दिन के भीतर सार्वजनिक कर दी जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूछा कि रत्न भंडार की असली चाबी कहां है और डुप्लीकेट चाबी किसने बनायी।

मुख्यमंत्री पर राज्य में भोले-भाले निवेशकों को लूटने वाली चिटफंड कंपनियों को बचाने का आरोप लगाते हुए श्री शाह ने लोगों को आश्वासन दिया कि सत्ता में आने के 18 महीने के भीतर भाजपा उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी, जिन्होंने लोगों का निवेश लूटा है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ओडिशा समेत देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त चावल दे रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पटनायक अपनी छवि के साथ थैले में मुफ्त चावल देकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि अगर उनमें हिम्मत है तो खाली बैग देने के बजाय 2.5 किलो चावल और डालें, ताकि लोग खुश हों और उन्हें आशीर्वाद दें।

केंद्रीय गृह मंत्री ने इस बात पर प्रकाश डाला कि गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में सभी गांव सड़कों से जुड़े हुए हैं, लेकिन ओडिशा में 6,412 गांवों में सड़क कनेक्टिविटी नहीं है। उन्होंने लोगों से वादा किया, “राज्य में भाजपा सरकार के लिए वोट करें और हम दो साल के भीतर सभी गांवों तक सड़क कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेंगे।”

उन्होंने लोगों से पूछा, “आपने राज्य चलाने के लिए नवीन को वोट दिया था, लेकिन उन्होंने सरकार चलाने का अधिकार एक गैर-ओडिया बाबू को सौंप दिया है।”

उन्होंने कहा, “आपने बीजद को राज्य पर शासन करने के लिए 25 साल दिये हैं। भाजपा को पांच साल दीजिए और हम राज्य को देश में नंबर एक बना देंगे तथा एक भी युवा को नौकरी की तलाश में राज्य छोड़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।”

श्री शाह ने कहा कि गंजम मुख्यमंत्री का गृह जिला है, फिर भी वहां कोई उद्योग नहीं है, किसान सिंचाई से वंचित हैं और पीने का पानी गांवों तक नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा, “हम वादा करते हैं कि अगर भाजपा राज्य में सत्ता में आयी तो गंजम देश का नंबर एक जिला होगा।”

Next Post

खभों पर दिखी हिंदू देवताओं की आकृति

Wed May 15 , 2024
धार । भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है। आज 55वें दिन सर्वे हुआ। पिछले तीन दिनों से एएसआई के अधिकारियों व कर्मचारियों की संख्या कम है। जिसका सीधा असर सर्वे की गति पर पड़ा है। बुधवार को विभाग के 13 अधिकारी व 20 मजदूरों सहित पक्षकारों की […]

You May Like