दो महीने से अंधेरे में जिंदगी: बच्चे-बूढ़े कर रहे राहत का इंतजार, ग्रामीणों ने की केरोसिन और मुआवजे की मांग

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी जिले की ढीमरखेड़ा तहसील के ग्राम मड़ैयन में दो माह से 63 केवी का ट्रांसफार्मर जला हुआ है। 24 जुलाई को क्षेत्र में आई बाढ़ आपदा से प्रभावित गांव में बच्चे रात के अंधेरे में दीपक की रोशनी में पढ़ाई करने को मजबूर हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि, गांव के लोगों को बाढ़ का मुआवजा नहीं मिला और न ही दो माह में ट्रांसफार्मर बदला गया। पहले ग्रामीण बिजली न रहने पर केरोसिन मिट्टी का तेल जलाकर घरों में उजाला कर लेते थे। लेकिन तकरीबन 1 साल से केरोसिन भी उपलब्ध नहीं हो रहा। मजबूरन खाने वाले तेल को जलाकर य मोबाइल की टार्च से उजाला किया जा रहा है।

ग्रामीणों और बच्चों ने शासन प्रशासन से जल्द से जल्द गांव में नया ट्रांसफार्मर, बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा और केरोसिन उपलब्ध कराने की मांग की है। 12 सितंबर को मुख्यमंत्री मोहन यादव का कटनी जिले में कार्यक्रम था। आनन फानन में बिजली विभाग के अधिकारी देर शाम तक ट्रांसफार्मर लगने का आश्वासन दे रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री के जाते ही तकरीबन 15 दिन बीतने के बाद भी गांव में ट्रांसफार्मर न लगने के कारण ग्रामीण परेशान हैं।

Next Post

सहकारी समितियों की पहुँच पूरे प्रदेश में हो- सारंग

Wed Sep 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email – मंत्री सारंग की अध्यक्षता में हुआ बीज संघ का वार्षिक साधारण सम्मेलन   नवभारत प्रतिनिधि भोपाल : 25 सितंबर. सहकारिता मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि सहकारी समितियों की पहुँच पूरे प्रदेश में […]

You May Like