प्रशासन एवं मोरवा वासियों के बीच बैठक में नही बनी बात

कलेक्टर की अध्यक्षता में मोरवा के विस्थापितों के साथ आयोंजत हुई बैठक, पुनर्वास व्यवस्था को लेकर की गई चर्चा

नवभारत न्यूज

सिंगरौली 14 मई। मंगलवार की शाम कलेक्टोरेट के सभागार में कलेक्टर ने एनसीएल के अधिकारियों एवं सिंगरौली विस्थापन मंच के साथ एक अहम बैठक बुलाया। लेकिन बैठक में कोई ठोस नतीजा नही निकला। सिंगरौली विस्थापन मंच ने आगामी विस्थापन को लेकर अपना-अपना सुझाव दिये। जिसपर कलेक्टर चन्द्रशेखर शुक्ला ने विस्तार पूर्वक हर एक मसले पर चर्चा किये।

बैठक में सिंगरौली विस्थापन मंच के सदस्यों ने विस्थापन से जुड़े बिन्दुओं जिसमें आम जनता के व्यवसाय तथा आजिविका पर होने वाले प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए विस्थापितों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने की बात रखी। इन मुद्दों पर एनसीएल के अधिकारियों द्वारा नीति एवं व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत कराया गया। वही बैठक में कलेक्टर ने यह निर्देशित किया कि हमारा प्रयास है कि विस्थापन निर्धारित नीति के तहत टुकडों में कराया जायेगा। भूमि की उपलब्धता को देखते हुए नगर निगम क्षेत्रों या उसके समीप क्षेत्रों में पुनर्वास कराने का प्रयास कराया जायेगा। कलेक्टर ने आश्वासन दिया । पुनर्वास टाउनशिप में सर्व सुविधा उपलब्ध रहेगी। बैठक में सिंगरौली एसडीएम सृजन वर्मा, डिप्टी कलेक्टर राजेश शुक्ला, एनसीएल सिंगरौली के सीएमडी बी साईराम, सहित एनसीएल सदस्य तथा सिंगरौली विस्थापन मंच के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Next Post

मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भण्डाफोड़, 12 बाईक बरामद

Wed May 15 , 2024
जयंत पुलिस चौकी ने 9 एवं कोतवाली बैढऩ पुलिस ने चारी की 3 मोटरसाइकिलों को 7 आरोपी के कब्जे से किया बरामद नवभारत न्यूज सिंगरौली 14 मई। जयंत चौकी पुलिस ने मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भण्डाफोड़ करते हुये चोरों के कब्जे से 9 मोटरसाइकिलें बरामद करने में सफलता हासिल की […]

You May Like