गर्भ गृह के सामने मिट्टी हटाने का काम चला

भोजशाला में एएसआई का सर्वे जारी
टीम ने अलग-अलग भागों में किया काम
धार:केंद्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन धार की भोजशाला में सर्वे चल रहा है. आज सर्वे का 46वां दिन हैं. सुबह के समय एएसआई के अधिकारियों ने भोजशाला में प्रवेश कर लिया. अब टीम के सदस्य अलग-अलग भागों में विभाजित होकर काम करेंगे.सोमवार को 20 अधिकारियों, कर्मचारियों व 42 मजदूरों की मौजूदगी में सर्वे के तहत काम किया जा रहा है. मजदूरों की संख्या बढा दी गई हैं, इसके पहले इतनी बड़ी संख्या मजदूर भोजशाला में नहीं पहुंचे है.

ऐसे में मिट्टी हटाने के काम में तेजी रहने की उम्मीद है. आशीष गोयल के अनुसार एएसआई की टीम के द्वारा सारे वैज्ञानिक पैरामीटर पर कार्य हुआ है जो ट्रेंच सस्पेक्ट थे उनकी मिट्टी तक छान कर देखी जा रही है. मॉन्यूमेंट्स की सुरक्षा को लेकर भी लगातार काम हो रहा हैं, उत्तर की साइड में नया ट्रेंच बनाया है खेत में एक ट्रेंच पर काम चला है गर्भ गृह के सामने की ओर पॉइंट्स में मिट्टी हटाने का काम चला है. पश्चिम क्षेत्र में लेबलिंग का काम किया गया है उत्तर दक्षिण पश्चिम साइड में मिट्टी हटी है, कोई नया अवशेष प्राप्त नहीं हुआ है वही भोजशाला की दीवार के पास में उत्तर की ओर एक नया ट्रेंच बना है जिस पर काम चला.

Next Post

बेकलाइन मे जमी रहता है सीवरेज का पानी

Tue May 7 , 2024
रहवासी गंदगी, मच्छर-मक्खी व दुर्गंध से परेशान मामला वार्ड क्रमांक 50 चौहान नगर का इंदौर: शहरवासियों के स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें खुली नालिया को बंद कर खुले में कूड़ा करकट भी हटाया गया, फिर भी शहर के अधिकांश कॉलोनी में क्षेत्रवासी मच्छर और मक्खियों से परेशान […]

You May Like