ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी, खेत पर जाने को लेकर रास्ते की मांग कर रहे, बैनर लेकर किया प्रदर्शन

नीमच: आगामी 13 मई को लोकसभा चुनाव के लिए जिले में मतदान होना है। जिला प्रशासन शत-प्रतिशत और अधिक से अधिक मतदान हो, इस उद्देश्य से रोजाना विभिन्न गतिविधियों के जरिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वही इसके उलट जिले की जीरन तहसील में आने वाले गांव कोटड़ी इस्तमुरार के ग्रामीण चुनाव ओर मतदान का बहिष्कार करने की बात कर रहे है। इस बारे में उनके चुनाव बहिष्कार का बैनर लेकर भी प्रदर्शन किया है।

दरअसल, जानकारी के अनुसार, गांव से गुजरने वाली रेलवे लाइन के दूसरी तरफ किसानों के खेत है। जहां जाने का कोई वैकल्पिक रास्ता नहीं है। पूर्व में ग्रामीण किसान रेलवे के 129 नंबर फाटक से होकर जाते थे। जो साल 2015 रेलवे ने बंद कर दिया था। तब से किसान परेशान है।किसानों की मांग है कि उन्हें खेत पर जाने का रास्ता दिया जाए रेलवे अंडर पास बनाए। ताकि इन्हें खेतो पर जाने आने और कृषि कार्य मे आसानी हो।

इस सम्बंध में ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर, सहित जनप्रतिनिधियों के नाम एक ज्ञापन भी दिया गया था। आज तक सुनवाई नहीं हुई। इससे चुनाव बहिष्कार की बात कही जा रही है। ग्रामीणों ने इसे लेकर बैनर लेकर गांव में प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों ने समस्या का समाधान नही होने तक चुनाव बहिष्कार की बात कही है।ग्रामीण श्रीपाल सिंह ने कहा कि रेलवे किसानों को रास्ते दें। करीब 55 प्रतिशत किसानों के खेत उस ओर है। ग्रामीणों ने कलेक्टर सहित जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिया है। समस्या का जल्द समाधान किया जाए। ताकि ग्रामीण चुनाव बहिष्कार जैसा कदम न उठाएं। गांव में चुनाव बहिष्कार के बैनर लगाए गए हैं।

Next Post

बारात में हुई आतिशबाजी से बालिका झुलसी

Sun May 5 , 2024
 दूल्हा समेत आतिशबाज पर एफआईआर दर्ज जबलपुर: गोहलपुर थाना अंतर्गत  मंसूराबाद में नया मोहल्ला से एक बारात पहुंची इस दौरान बारात में शामिल युवकों ने जमकर आतिशबाजी की। जिसकी चपेट में एक बालिका आ गई और बुरी तरह झुलस गई। जिसे तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां […]

You May Like