तीसरे चरण के सभी 9 संसदीय क्षेत्रों में मतदान की तैयारी पूर्ण: राजन

भोपाल, 27 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में लोकसभा निर्वाचन के अंतर्गत तीसरे चरण के सभी 9 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन के अनुसार सभी मतदान केन्द्रों पर पेयजल, जरूरी दवाइयाँ और टेन्ट की व्यवस्था की जा रही है। मतदाता सूचना पर्ची का वितरण कराया जा रहा है। मुरैना में जरूरत अनुसार फोर्स उपलब्ध कराया जायेगा। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के भी प्रयास लगातार किये जा रहे हैं।

श्री राजन ने बताया कि प्रदेश में कुल 871 नाके बनाये गये हैं, जहां पर सतत् निगरानी की जा रही है। लगातार जब्ती की कार्यवाही की जा रही है।

भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त श्री अजय भादू ने मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल संसदीय क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक, पुलिस प्रेक्षक और व्यय प्रेक्षक से अलग-अलग चर्चा कर निर्वाचन तैयारियों की जानकारी ली। प्रेक्षकों ने जिलों की टीम द्वारा की जा रही निर्वाचन तैयारियों की जानकारी दी।

 

Next Post

कांग्रेस के आरोपों पर प्रहलाद पटेल का पलटवार

Sat Apr 27 , 2024
  नवभारत न्यूज दमोह. दमोह लोकसभा चुनाव के दौरान वोट प्रतिशत कम होने पर कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि यह उनके अंदर हो रहे अंतःकाला की निशानी है, नेताओं ने काम नहीं किया. इस वजह से वे बोर्ड प्रतिशत नहीं बढ़ा पाए. इस पर पलटवार करते हुए मप्र […]

You May Like