यूपी योद्धाज ने दबंग दिल्ली केसी को हराया

हैदराबाद, (वार्ता) यूपी योद्धाज ने अपनी रक्षापंक्ति के दम पर सोमवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के सातवें और अपने पहले मैच में दबंग दिल्ली केसी को 28-23 के अंतर से हराया। यूपी ने जहां नए सत्र का विजयी आगाज किया वहीं दिल्ली को पहली हार मिली।

यूपी के डिफेंस ने मैच में कुल 13 अंक बनाए और इसका नेतृत्व साहुल कुमार (हाई-5) ने किया। इस क्रम में मोहम्मरेजा (3 अंक) औऱ सुमितल (2 अंक) ने अच्छा साथ दिया। रेडिंग में यूपी के लिए भवानी राजपूत ने सर्वाधिक सात अंक बनाए। दिल्ली के लिए कोई भी खिलाड़ी पांच के आंकड़े के करीब नहीं पहुंच सका।

पहली जीत की तलाश में उतरी यूपी ने 12-11 के मामूली बढ़त के साथ पहला हाफ समाप्त किया। यह हाफ पूरी तरह रक्षकों के नाम रहा। यूपी ने जहां रेड में पांच अंक बटोरे वहीं दिल्ली के नाम चार अंक रहे। दिल्ली ने हालांकि डिफेंस में छह के मुकाबले सात अंक लिए। दोनों टीमों ने इस हाफ में कुल 23 अंक जुटाए, जिनमें से 13 अंक रक्षकों के नाम रहे।

पहले हाफ में यूपी के लिए साहुल और दिल्ली के लिए योगेश ने डिफेंस से तीन-तीन अंक बटोरे। रेड में यूपी के लिए भवानी और दिल्ली के लिए आशू ने तीन-तीन अंक लिए। कुल मिलाकर यह हाफ पूरी तरह बराबरी पर रहा। इसका कारण यह था कि दोनों टीमें सावधानी से खेलीं। इस दौरान नवीन हालांकि लंबे समय तक बाहर रहे।

शुरुआती तीन मिनट में स्कोर 2-2 था। फिर नवीन ने साहुल को बाहर कर स्कोर 3-3 कर दिया। फिर आशू ने सुमित का शिकार कर दिल्ली को 4-3 की लीड दिला दी। आगे निकलने, पीछे छोड़ने का क्रम इसी तरह 20 मिनट की समाप्ति तक जारी रहा। इस दौरान दोनों टीमों ने डू ओर डाई रेड पर कई बार शिकार किए।

ब्रेक के बाद भी दोनों टीमों के बीच आगे निकलने और पीछे छोड़ने की जंग जारी रही। डू ओर डाई रेड पर आए आशीष को लपक सुमित ने यूपी की बढ़त एक समय 3 की कर दी। दिल्ली के लिए चिंता की बात यह थी कि आशू और नवीन बाहर थे और वह सुपर टैकल की स्थिति में थी।

दिल्ली ने हालांकि नवीन को रिवाइव कराया औऱ उन्होंने जल्द ही स्कोर बराबर कर दिया। इसी बीच सुरेंदर ने यूपी को फिर आगे किया तो नवीन ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ दिल्ली को 16-14 से आगे कर दिया। इसी बीच आशू के खिलाफ सुपर टैकल कर मोहम्मदरेजा ने स्कोर 16-16 कर दिया।

यूपी ने हालांकि इसके बाद लगातार दो अंक लेकर 30 मिनट की समाप्ति तक 18-16 की बढ़त ले ली। चार के डिफेंस में आशीष ने भवानी के खिलाफ गलती की। यूपी को अब तीन अंक की बढ़त थी। फिर सुमित ने डू ओर डाई रेड पर मोहित को लपक लिया।

अब दिल्ली पर आलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर यूपी ने 24-18 की अहम लीड ले ली। आलइन के बाद दिल्ली ने दो अंक लेकर वापसी की राह पकड़ी लेकिन समय तेजी से फिसला जा रहा था। यूपी की बढ़त पांच की हो चुकी थी। नवीन भी बाहर हो चुके थे।

साहुल ने फिर आशू का शिकार कर अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी। इसी के साथ साहुल ने हाई-5 भी पूरा किया। आखिरी मिनट में आशीष ने हालांकि सुपर रेड के साथ स्कोरलाइन बदलने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी टीम को मैच से एक अंक दिलाने के अलावा और कुछ नहीं कर सके।

 

Next Post

ज़ी स्टूडियो और अनिल शर्मा की फिल्म 'वनवास' 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

Tue Oct 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता)ज़ी स्टूडियो और फिल्मकार अनिल शर्मा की आने वाली फिल्म ‘वनवास’ 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। गदर: एक प्रेम कथा, अपने और गदर 2 जैसी हिट फिल्मों के साथ, ज़ी स्टूडियो और अनिल शर्मा […]

You May Like