आईपीएल में अनुबंध के अलावा हर मैच के लिये मिलेंगे साढ़े सात लाख

मुबंई 28 सितंबर (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मेगा आक्शन की तैयारियों के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों को अनुबंध के अतिरिक्त हर मैच के लिये साढ़े सात लाख रुपये मैच फीस के तौर पर दिये जायेंगे।

शाह ने शनिवार शाम एक्स पर पोस्ट किया “ आईपीएल में निरंतरता और उत्कृष्ट प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए एक ऐतिहासिक कदम में, हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति गेम 7.5 लाख रुपये की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं। एक सीज़न में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को उनकी अनुबंधित राशि के अतिरिक्त 1.05 करोड़ रूपये अतिरिक्त मिलेंगे।”

उन्होने कहा “ प्रत्येक फ्रेंचाइजी सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी। यह आईपीएल और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है।”

बीसीसीआई के इस निर्णय को उन अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिये अहम माना जा रहा है जिन्हे बेस प्राइज पर खरीदा जाता है और वे अन्य अनुबंधित खिलाड़ियों की तुलना में एक सीजन में बहुत ही कम पैसा कमा पाते हैं। इस फैसले का यह भी मतलब है कि आगामी सीजन के लिए टीमों के पर्स (पास रहने वाली रकम) अमाउंट में भी इजाफा कर सकता है।

गौरतलब है कि आईपीएल के आगामी सत्र के लिये मेगा ऑक्शन नवंबर या दिसंबर माह में हो सकता है जिसमें हर फ्रेंचाइजी के पास पांच खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प मौजूद होगा। शाह के इस फैसले से ऑक्शन सत्र के और दिलचस्प होने के आसार हैं।

Next Post

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में मयंक, राणा को जगह

Sun Sep 29 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुबंई (वार्ता) बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने छह अक्टूबर से शुरु होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिये 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा शनिवार को कर दी गयी। 2026 में टी20 विश्वकप को ध्यान […]

You May Like