महाकाल भस्मारती की बुकिंग श्रद्धालु अब तीन माह पहले से करवा सकेंगे  

ऑनलाइन बुकिंग में जल्द शुरू होने जा रही नई सुविधा

 

उज्जैन। महाकाल भस्मारती की बुकिंग अब श्रद्धालु 3 माह पहले से करवा सकेंगे। मंदिर समिति ऑनलाइन बुकिंग में जल्द नई सुविधा शुरू करने जा रही है। अगले महीने मई के पहले सप्ताह से इसे शुरू किया जा सकता है।

भस्मारती में आम श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए समिति ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग की अवधि बढ़ा रही है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग पहले से प्लान बनाकर भस्मारती की बुकिंग कर उज्जैन आए। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया श्रद्धालु अभी 30 दिन पहले से भस्मारती की ऑनलाइन टिकट बुकिंग करवा सकते है। लेकिन अब इसकी अवधि 90 दिन पहले से की जा रही है।

मोबाइल नंबर से 3 महीने में एक ही बुकिंग

एक व्यक्ति बार-बार बुकिंग न करा सके इसके लिए समिति ने सॉफ्टवेयर ऐसा तैयार किया है कि एक श्रद्धालु अपना आधार कार्ड व मोबाइल नंबर तीन माह में एक ही बार उपयोग कर पाएगा। इसके बाद अगले तीन माह तक उसे ऑनलाइन भस्मारती की परमिशन नहीं मिल सकेगी। डबल बुकिंग करने पर सॉफ्टवेयर खुद उसे पकड़ लेगा।

 

आज महाकाल मंदिर समिति की बैठक

 

महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक संभवत आज शनिवार को शाम 4 बजे कलेक्टर नीरज कुमार सिंह की अध्यक्षता में होने वाली है। बैठक में मंदिर की दर्शन व सुरक्षा को लेकर नई व्यवस्था पर चर्चा कर निर्णय होना है। जिसमें आम श्रद्धालु व वीआईपी के प्रवेश गेट तय करना, 250 रुपए की टिकट लेकर दर्शन करने वाले, प्रोटोकॉल से आने वाले विशिष्ट जनों के दर्शन, पूजन, गर्भगृह, नंदीहॉल में पंडे-पुजारियों व श्रद्धालु की संख्या तय करने जैसे विषयों पर चर्चा की जाएगी। 25 मार्च को होली की भस्मारती में गर्भगृह में हुई आग लगने की घटने के बाद यह बैठक होने जा रही है।

Next Post

शादी से लौट रहे युवकों की पलटी कार, एक की मौत

Fri Apr 19 , 2024
उज्जैन। बीती रात दो मार्गों पर सडक़ दुर्घटना होना सामने आया है। तराना के ग्राम दुबली में कार पलटने से एक युवक की मौत हो गई और दो घायल हो गए। बडऩगर मार्ग पर अज्ञात वाहन ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मारी थी। एक युवक ने घटना स्थल पर […]

You May Like