देश की प्रथम एमएनसीयू का मध्यप्रदेश के चिकित्सकीय दल ने किया अध्ययन

भोपाल, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में नवजात शिशु मृत्यु दर और मातृ मृत्यु दर में कमी लाने तथा प्रसव के उपरांत माताओं और नवजातों की देखभाल और सेवाओं को सशक्त करने के लिए नवीन मदर-न्यू बोर्न केयर यूनिट (एमएनसीयू) की स्थापना की जानी है। मध्यप्रदेश के राज्य स्तरीय दल ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में संचालित देश की प्रथम एमएनसीयू इकाई का दौरा किया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार अध्ययन भ्रमण से प्राप्त अनुभव मध्यप्रदेश में नवीन एमएनसीयू की स्थापना और संचालन में सहयोगी होगा। संचालक, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य डॉ अरूणा कुमार, उपसंचालक, शिशु स्वास्थ्य डॉ हिमानी यादव, हेल्थ स्पेशलिस्ट, यूनिसेफ डॉ प्रशांत कुमार, गांधी चिकित्सा महाविद्यालय और डॉ कैलाश नाथ काटजू (सिविल अस्पताल) के प्रशासनिक अधिकारी, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य इकाई के प्रभारी चिकित्सक और नर्सिंग ऑफिसर्स अध्ययन दल में शामिल रहे।

 

Next Post

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश सुरेश कुमार कैत ने शपथ ग्रहण की

Wed Sep 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 25 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश सुरेश कुमार कैत ने आज शपथ ग्रहण की। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने यहां राजभवन के सांदीपनि सभागार में आयोजित समारोह में न्यायमूर्ति श्री कैत को शपथ […]

You May Like