राजस्थान रॉयल्स ने विक्रम राठौड़ को टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ को अपनी टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

राठौड़ ने भारत के लिए छह टेस्ट और सात एकदिवसीय खेले थे। वह 2019 में भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच बने थे। भारतीय टीम के साथ जुड़ने से पहले वह राष्ट्रीय चयनकर्ता की भूमिका भी निभा चुके हैं। वहीं घरेलू क्रिकेट में वह पंजाब और हिमाचल की टीम को भी बतौर कोच अपनी सेवाएं दे चुके थे।

राठौड़ ने आरआर के साथ जुड़ने पर कहा, “रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना मेरे लिए गर्व का विषय है। राहुल के साथ दोबारा काम करने और युवा खिलाड़ियों के साथ जुड़ने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं टीम के उद्देश्य और रॉयल्स के लिए विश्व स्तरीय प्रतिभाओं को तराशने में अपना योगदान देने की ओर देख रहा हूं।”

हाल ही में आरआर के मुख्य कोच नियुक्त किये गये राहुल द्रविड़ ने राठौड़ का स्वागत करते हुए कहा, “विक्रम के साथ मैंने कई साल काम किया है। मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उनकी तकनीकी क्षमता, शांत स्वभाव और भारतीय परिस्थितियों की बेहतर समझ उन्हें इस भूमिका के लिए एकदम उपयुक्त व्यक्ति बनाती है। हमने साथ मिलकर टीम की सफलता में अपना योगदान दिया है और मैं उनके साथ दोबारा जुड़ने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। युवा प्रतिभाओं को निखारने की उनकी क्षमता आरआर को विश्व स्तरीय टीम बनाने के हमारे उद्देश्य में मददगार साबित होगी।”

Next Post

स्वयं तथा संपत्ति को बचाने का हकदार है व्यक्ति

Fri Sep 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email हाईकोर्ट ने निरस्त की सजा जबलपुर: जस्टिस जी एस अहलुवालिया की एकलपीठ ने अपने अहम आदेश में कहा है कि स्वयं तथा संपत्ति को बचाने का व्यक्ति कानूनी हक प्राप्त है। एकलपीठ ने उक्त आदेश के साथ […]

You May Like