फ़िल्म ‘बोंग’ का टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ प्रीमियर

मुंबई, (वार्ता) एक्सेल एंटरटेनमेंट, चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट, और सूटेबल पिक्चर्स की फ़िल्म ‘बोंग’ का टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुआ।

लक्ष्मीप्रिया देवी (एलपी) द्वारा डायरेक्टेड फिल्म “बोंग” पहली बार 07 सितंबर, 2024 को 49वें टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में डिस्कवरी सेक्शन में दिखाई गई। एक्सेल एंटरटेनमेंट, चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट और सूटेबल पिक्चर्स द्वारा को-प्रोड्यूस यह फिल्म टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाने वाली मणिपुर की पहली फिक्शन फिल्म है। O5 से 15 सितंबर, 2024 तक आयोजित होने वाला यह मशहूर फेस्टिवल वर्ल्ड सिनेमा में नई टेलेंट को पेश करने पर फोकस करता है।

“बोंग” से पहले, सिर्फ दो मणिपुरी फिल्मों को इस फेस्टिवल में दिखाया गया था: “इमागी निंगथेम” और डॉक्यूमेंट्री “ए क्राई इन द डार्क।” अब “बोंग” मणिपुर के कम-जाने जानें वाले सिनेमा की तरफ फिर से सबका ध्यान खींच रहा है।

कहानी एक छोटे लड़के के बारे में है, जो अपने परिवार को दोबारा एक साथ लाने के लिए अपने बिछड़े हुए पिता को वापस घर लाना चाहता है। फिल्म इंफाल पश्चिम के गांव खुरखुल और भारत-म्यांमार सीमा के शहर मोरेह में सेट है। ये सिर्फ परिवार की कहानी नहीं है, बल्कि मणिपुर के लोग और उनकी स्पिरिट को एक सलाम भी है।

लक्ष्मीप्रिया को अपनी दादी द्वारा 70 के दशक के अंत और 80 के दशक की शुरुआत में मणिपुर के कठिन समय के दौरान सुनाई गई लोक कथाओं से प्रेरणा मिली है। इस बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, “मेरी पसंदीदा बचपन की याद मच्छरदानी के नीचे अपनी दादी की कहानियाँ सुनना है, जबकि बाहर गोलियों की आवाज़ें सुनाई देती थीं। यह फ़िल्म उन कहानियों को बताने का मेरा तरीका है।”बोंग” बनाना चुनौतीपूर्ण था।

एलपी ने बताया कि मणिपुर में लोकल आर्टिस्ट्स और क्रू के साथ फिल्म बनाना मुश्किल था, जिनमें से कई फिल्म मेकिंग में नए थे। हालांकि, लोकल कम्युनिटी के समर्थन ने इसे मुमकिन बना दिया। वह आगे कहती हैं, “मैं मणिपुर में सभी कम्युनिटीज के साथ काम करने के लिए आभारी हूं।”

Next Post

'रेड 2' के नये पोस्टर के साथ निर्माताओं ने की फिल्म की घोषणा, फरवरी में पर्दे पर

Thu Sep 12 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) अजय देवगन, रितेश देशमुख और वाणी कपूर अभिनीत फिल्म ‘रेड 2’ के निर्माताओं ने एक नया पोस्टर जारी कर फिल्म के रिलीज़ की तारीख की घोषणा की है। यह फिल्म अगले साल 21 फरवरी को […]

You May Like